विकास के लिए मिलजुल कर कार्य करें भारत और नेपाल

नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री रामचंद्र पौडाल धार्मिक यात्रा पर उत्तराखंड में हैं। फिलहाल वे रुद्रप्रयाग जिले के विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 21 Oct 2018 04:28 PM (IST) Updated:Sun, 21 Oct 2018 04:28 PM (IST)
विकास के लिए मिलजुल कर कार्य करें भारत और नेपाल
विकास के लिए मिलजुल कर कार्य करें भारत और नेपाल

ऋषिकेश, [जेएनएन]: उत्तराखंड में धार्मिक यात्रा पर पहुंचे नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री व पूर्व स्पीकर रामचंद्र पौडल ने कहा कि भारत और नेपाल के रिश्ते बेहद मजबूत हैं। दक्षिण एशिया में शांति और विकास के लिए दोनों देशों को मिलजुल कर कार्य करना चाहिए। 

शनिवार को नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री रामचंद्र पौडल सपरिवार उत्तराखंड के छह दिवसीय दौरे पर रायवाला पहुंचे। एसडीएम ऋषिकेश हरगिरि ने उनका स्वागत किया। पौडल रायवाला के हरिपुरकलां स्थित एक होटल रुके हैं। इस दौरान दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने बताया कि वह धार्मिक यात्रा पर उत्तराखंड आए हैं। 

उन्होंने कहा कि भारत-नेपाल के संबंध अनादि काल से हैं। दोनों पड़ोसी देशों की धार्मिक, सांस्कृतिक, भाषायी व ऐतिहासिक स्थिति में बहुत अधिक समानता है। दोनों मित्र देश दक्षिण एशिया समेत पूरे विश्व में शांति व विकास के लिए मिलजुल कर कार्य कर सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वह पतंजलि योग पीठ जाएंगे। 

रविवार को वे सड़क मार्ग से गुप्तकाशी के लिए रवाना हुए। जहां रुद्रप्रयाग जिले वे 26 अक्टूबर तक विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद रात को विश्राम के लिए ऋषिकेश रुकेंगे। 27 अक्टूबर को ऋषिकेश से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। यात्रा में उनके साथ उनकी धर्मपत्नी सबिता पौडल और पुत्र चिंतन पौडल भी हैं। 

यह भी पढ़ें: अब ऑक्सीजन की कीमत मांगेगा उत्तराखंड, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: तीन लाख करोड़ की पर्यावरणीय सेवाएं दे रहा है उत्तराखंड

chat bot
आपका साथी