बोर्डिग स्कूल की मान्यता रद कराने को सीइओ से मिले विधायक

भाऊवाला के जीआरडी व‌र्ल्ड स्कूल में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में क्षेत्रीय विधायक ने मुख्य शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर स्कूल की मान्यता रद करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 09:31 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 09:31 PM (IST)
बोर्डिग स्कूल की मान्यता रद कराने को सीइओ से मिले विधायक
बोर्डिग स्कूल की मान्यता रद कराने को सीइओ से मिले विधायक

जागरण संवाददाता, विकासनगर: भाऊवाला के जीआरडी व‌र्ल्ड स्कूल में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले की विधायक सहदेव पुंडीर ने कड़े शब्दों में ¨नदा की। गुरुवार को विधायक के नेतृत्व में कार्यकर्ता मुख्य शिक्षाधिकारी एसबी जोशी से मिले। विधायक ने स्कूल की मान्यता रद करने व स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने को कहा। जिस पर सीइओ ने स्कूल के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

बता दें कि बोर्डिंग स्कूल की छात्रा के साथ स्कूल के ही चार छात्रों ने दुष्कर्म किया था। जिसका खुलासा होने पर सहसपुर पुलिस ने स्कूल प्रबंधन से जुड़े निदेशक, प्रधानाचार्य, प्रशासनिक अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी की पत्नी व आया को गिरफ्तार कर जेल भेजा था, साथ ही चारों छात्रों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। स्कूल प्रबंधन ने जिस तरह से अपनी जिम्मेदारियों को दरकिनार कर साक्ष्य मिटाने की कोशिश की, उसकी हर तरफ ¨नदा हो रही है, साथ ही राजनीतिक व सामाजिक संगठन स्कूल की मान्यता रद करने व प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को सहसपुर विधायक सहदेव ¨सह पुंडीर के नेतृत्व में कार्यकर्ता सीईओ एसबी जोशी से मिले और जीआरडी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने व स्कूल की मान्यता रद करने को कहा। इस दौरान सीइओ जोशी ने स्कूल के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया और पीड़िता को न्याय दिलाने की बात कही। विधायक ने कहा कि जो भी मानक के अनुरूप कार्य नहीं कर रहा है, उनकी जांच की जाए। हमारी जिम्मेदारी बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा और संस्कार दिलाकर जिम्मेदार नागरिक बनाने की है। इस दौरान विधायक के साथ जिला योजना नियोजन समिति सदस्य यशपाल ¨सह नेगी, ग्राम प्रधान ताराचंद, हरीश चौहान, क्षेत्र पंचायत सुखदेव, बहादुर थापा, वीर ¨सह रावत, राम ¨सह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी