गर्मियों में पेयजल संकट से नहीं जूझेगा देहरादून का सालावाला Dehradun News

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने क्षेत्र में करीब छह करोड़ रुपये की लागत से नई पेयजल योजना का शिलान्यास किया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 02 Mar 2020 01:22 PM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2020 01:22 PM (IST)
गर्मियों में पेयजल संकट से नहीं जूझेगा देहरादून का सालावाला Dehradun News
गर्मियों में पेयजल संकट से नहीं जूझेगा देहरादून का सालावाला Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। हाथीबड़कला से सटे सालावाला क्षेत्र को अब गर्मियों में पेयजल की किल्लत से नहीं जूझना पड़ेगा। मसूरी विधायक गणेश जोशी ने क्षेत्र में करीब छह करोड़ रुपये की लागत से नई पेयजल योजना का शिलान्यास किया है। जर्जर हो चुकी क्षेत्र की सालों पुरानी लाइनें अब पर्याप्त पेयजल आपूर्ति में असमर्थ हैं, जिसके चलते यहां नई लाइन डाली जा रही है।

रविवार को अमृत योजना के तहत मसूरी विधानसभा क्षेत्र के वार्ड आठ सालावाला में हाथीबड़कला-सालावाला वितरण प्रणाली पेयजल योजना का शिलान्यास किया गया। 595.69 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली 10.8 किलोमीटर लंबी यह पेयजल लाइन वार्ड के 1581 घरों में पेयजल उपलब्ध कराएगी। विधायक जोशी ने बताया कि सालावाला वार्ड के बृजलोक कॉलोनी एवं हाथीबड़कला में चार करोड़ की लागत से दो नलकूपों का निर्माण पूर्ण हो चुका है। 

साथ ही 70 लाख की लागत से वार्ड में सड़क एवं सालावाला मंदिर में 10 लाख की लागत से सामुदायिक शेड बनाया गया है। जबकि, बृजलोक कॉलोनी मंदिर में 07.64 लाख की लागत से सामुदायिक शेड का निर्माण किया जा रहा है। जल्द ही क्षेत्र में ओवरहेड टैंक का निर्माण भी कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि वार्ड के पार्षद भूपेंद्र कठैत भी विकास के लिए प्रयासरत हैं।

यह भी पढ़ें: 144 करोड़ रुपये की यमुना-मसूरी पेयजल योजना का हुआ भूमिपूजन

उन्होंने कहा कि जल्द ही मयूर ऑटो पुल, सालावाला पुल का निर्माण भी किया जाएगा। साथ ही लोगों की मांग पर क्षेत्र में एक सामुदायिक भवन बनाने का आश्वासन भी उन्होंने दिया। 

इस दौरान विधायक जोशी ने 50 वर्ष के फुटबॉल चैंपियन प्रदीप शर्मा को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर महापौर सुनील उनियाल गामा, भाजपा मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, राजीव गुरुंग, महामंत्री सुरेंद्र राणा, राकेश जोशी, पार्षद संजय नौटियाल, योगेश घाघट, संगीता कठैत, रजनी रावत, संतोख नागपाल, पेयजल निगम के ईई जीपी सिंह, जलसंस्थान के ईई मनीष सेमवाल आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: पानी और सीवर की समस्या से जल्द मिलेगी निजात Dehradun News

chat bot
आपका साथी