डीएम ने कहा- दर्शनलाल से प्रिंस चौक तक एक लाइन में शिफ्ट करें खंभे

गुरुवार को जिलाधिकारी व स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ डा. आर राजेश कुमार ने स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने दर्शनलाल से प्रिंस चौक तक एक लाइन में सड़क के सभी खंभे शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 10:46 AM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 10:46 AM (IST)
डीएम ने कहा- दर्शनलाल से प्रिंस चौक तक एक लाइन में शिफ्ट करें खंभे
राजपुर रोड पर स्मार्ट कार्यो का निरीक्षण करते जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार मध्य। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। जिलाधिकारी व स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ डा. आर राजेश कुमार ने स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण करते हुए शहर को व्यवस्थित स्वरूप प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने देखा कि गांधी रोड पर दर्शनलाल चौक से प्रिंस चौक के बीच बिजली के खंभे आगे-पीछे हैं। जिससे सड़क सुधार संबंधी कार्य ढंग से नहीं हो पा रहे। उन्होंने इस सड़क के सभी खंभों को एक लाइन में शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

गुरुवार को किए गए निरीक्षण में जिलाधिकारी ने यह भी पाया कि दीनदयाल पार्क के सामने लगे बोर्ड यातायात में बाधक बन रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिए गए बोर्ड सड़क किनारे सटाकर लगाए जाएं। वहीं, सभी तरह के साइन बोर्ड को यातायात सुविधा के लिहाज से शिफ्ट करने को कहा गया। फुटपाथ किनारे रेहड़ी लगाकर आजीविका चलाने वालों को मानवीय आधार पर नगर निगम के माध्यम से उचित इंतजाम करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिए। दूसरी तरफ शहर के पेड़ों की वन विभाग के माध्यम से लापिंग कराने को भी कहा गया।

58 करोड़ से चाइल्ड फ्रेंडली बनेगा दून

जिलाधिकारी ने दून को चाइल्ड व सीनियर सिटीजन फ्रेंडली बनाने की योजना के तहत ईसी रोड, चकराता रोड, तिलक रोड, गांधी रोड, हरिद्वार रोड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि योजना के तहत संबंधित सड़कों के 14.6 किलोमीटर भाग पर काम किया जाना है। यह 58 करोड़ रुपये की परियोजना है और इसकी डीपीआर जल्द शासन को भेजी जाएगी।

उन्होंने कहा कि संबंधित सड़कों पर फुटपाथ व अन्य सुविधाओं का विकास स्मार्ट तरीके से किया जाना है और स्कूलों को भी बच्चों की सुविधा के मुताबिक डिजाइन किया जाएगा। परियोजना का खाका तैयार करने से पहले 34 स्कूलों के करीब 22 हजार छात्रों, शिक्षकों, अभिभावकों व स्थानीय व्यापारियों से भी सलाह ली गई। उधर, जिलाधिकारी ने स्मार्ट स्कूल के तहत जीआइसी खुड़बुड़ा का निरीक्षण कर यहां की व्यवस्था के प्रति संतोष व्यक्त किया। निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी केके मिश्रा, वित्त नियंत्रक अभिषेक कुमार आनंद आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें:-डग्गामारी पर लगाम लगाएगा उत्तराखंड परिवहन निगम, नजर रखने को उठाया जाएगा ये कदम; होगी कार्रवाई

chat bot
आपका साथी