देहरादून: संग्रह अमीन ने भूसा स्टोर के मालिक से हड़पे 4.40 करोड़, पत्नी, दो बेटियों और एक रिश्तेदार पर मुकदमा

तहसील में कार्यरत संग्रह अमीन ने पंजाब भूसा स्टोर के मालिक से चार करोड़ 40 लाख रुपये हड़प लिए। शहर कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर संग्रह अमीन समेत उनकी पत्नी दो बेटियों व एक रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 01:18 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 01:18 PM (IST)
देहरादून: संग्रह अमीन ने भूसा स्टोर के मालिक से हड़पे 4.40 करोड़, पत्नी, दो बेटियों और एक रिश्तेदार पर मुकदमा
देहरादून: संग्रह अमीन ने भूसा स्टोर के मालिक से हड़पे 4.40 करोड़।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कुर्क संपत्ति की नीलामी के नाम पर तहसील में कार्यरत संग्रह अमीन ने पंजाब भूसा स्टोर के मालिक से चार करोड़ 40 लाख रुपये हड़प लिए। शहर कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर संग्रह अमीन समेत उनकी पत्नी, दो बेटियों व एक रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सीजेएम कोर्ट में दिए प्रार्थना पत्र में तेजेंद्रपाल सिंह निवासी पंजाब भूसा स्टोर, आढ़त बाजार ने बताया कि तहसील में संग्रह अमीन मांगेराम की जिला सहारनपुर में डेरी है। वह उनके स्टोर से भूसा लेकर जाते थे। ऐसे में उनकी मांगेराम के साथ जान पहचान हो गई। मांगेराम ने सुभाष नगर क्षेत्र में कई कुर्क फैक्ट्रियों की नीलामी की बात कही और कहा कि धनराशि जमा करने पर फैक्ट्री की संपत्ति उनके नाम की जाएगी।

वर्ष 2010-2011 में शिकायतकर्ता ने आरोपित को पांच करोड़ 40 लाख रुपये दिए। काफी समय बीतने के बाद जब मांगेराम ने संपत्ति तेजेंद्र पाल के नाम दर्ज नहीं की तो शिकायतकर्ता ने आरोपित को धनराशि वापस करने की बात कही। 13 अक्टूबर 2014 को समझौते के तहत आरोपित ने एक करोड़ रुपये वापस कर दिए, लेकिन शेष धनराशि नहीं लौटाई और न ही संपत्ति उनके नाम दर्ज की।

यह भी पढ़ें- सावधान! यहां वाहन की इंश्योरेंस पालिसी के नाम पर चल रहा 'खेल', सतर्कता बरतें; ठगी से बचने को ये पांच बातें जानें

शिकायतकर्ता ने बताया कि धनराशि वापस मांगने पर मांगेराम व उनकी बेटियों ने धमकी दी कि यदि अब धनराशि की मांग की तो वह उसे किसी फर्जी केस में फंसा देंगे। शहर कोतवाली निरीक्षक कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर बेहट, सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) निवासी आरोपित मांगेराम, उनकी पत्नी, दो बेटियों व एक रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- कारोबारी के परिवार को बंधक बनाकर डकैतों ने उड़ाए गहने और लाखों की नगदी, कुछ दिनों में बेटे और बेटी की होनी है शादी

chat bot
आपका साथी