खेड़ा कफोटा में गोशाला से मिला शव, मृतक की नहीं हो पाई शिनाख्त

भंद्रोली गांव के खेड़ा कफोटा स्थित गोशाला से अज्ञात व्यक्ति का शव संदिग्ध परस्थितियों में बरामद किया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Fri, 31 Jan 2020 05:58 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jan 2020 05:58 PM (IST)
खेड़ा कफोटा में गोशाला से मिला शव, मृतक की नहीं हो पाई शिनाख्त
खेड़ा कफोटा में गोशाला से मिला शव, मृतक की नहीं हो पाई शिनाख्त

त्यूणी(देहरादून), जेएनएन। राजस्व पुलिस ने भंद्रोली गांव के खेड़ा कफोटा स्थित गोशाला से अज्ञात व्यक्ति का शव संदिग्ध परस्थितियों में बरामद किया। बस्ती क्षेत्र से कुछ दूरी पर शव मिलने से आसपास क्षेत्र मे सनसनी फैल गई। एसडीएम डॉ. अपूर्वा सिंह के निर्देश पर राजस्व पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ के बाद मृतक की शिनाख्त नहीं होने से शव को 72 घंटे तक विकासनगर मोर्चरी में रखवाया है। तहसीलदार ने बताया कि हुलिए से बरामद शव किसी नेपाली मूल के व्यक्ति का प्रतीत होता है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। 

सीमांत तहसील त्यूणी के पटवारी क्षेत्र भंद्रोली गांव के खेड़ा कफोटा में गुरुवार सुबह खेती-बाड़ी के काम से गए कुछ ग्रामीणों ने वहां स्थित एक गोशाला में नग्न हालत में पड़ा शव देखा। उन्होंने इसकी सूचना राजस्व पुलिस को दी। सूचना के तुंरत बाद तहसीलदार केडी जोशी के निर्देशन में क्षेत्रीय राजस्व उपनिरीक्षक अनिल चौहान और राजस्व उपनिरीक्षक भोपाल दास मयफोर्स मौके पर पहुंचे। राजस्व पुलिस टीम ने त्यूणी-चकराता हाईवे से करीब तीन सौ मीटर दूर कफोटा खेड़ा के पुरानी जर्जर गोशाला से शव बरामद किया। 

राजस्व उपनिरीक्षक अनिल चौहान ने बताया कि मृतक के शरीर पर कोई कपड़े नहीं थे। पुलिस ने नग्न अवस्था में शव बरामद किया। जांच के दौरान शरीर के कुछ हिस्से में हल्की चोटें और खरोंच के निशान मिले। हुलिए से बरामद शव किसी नेपाली मूल के व्यक्ति का मालूम पड़ता है। पुलिस ने आसपास के लोगों से उसकी शिनाख्त कराई पर पहचान नहीं हो सकी। 

विवाहिता को जिंदा जलाने का प्रयास, चार पर केस दर्ज 

हरिद्वार में दहेज की खातिर बहू को जिंदा जलाने के प्रयास मामले में पुलिस ने पति सहित चार के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाने के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। 

यह भी पढ़ें: झाड़ि‍यों से मिला मृतक का सिर और घड़ी, पुलिस कर रही पूछताछ

ज्वालापुर कोतवाली में शाहिद हुसैन पुत्र अब्दुल वहीद निवासी ग्राम फैज उल्ल्लाहपुर कस्बा थाना स्योहारा बिजनौर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी बेटी सहिता की शादी ज्वालापुर की अहबाबनगर कालोनी में रहने वाले नईम पुत्र नसीम के साथ हुई थी। बताया कि उसने शादी में काफी दान-दहेज दिया, लेकिन उसके पति और ससुराल वाले उससे संतुष्ट नहीं थे। वह सहिता के साथ किसी न किसी बात को लेकर मारपीट करते रहते थे। 

यह भी पढ़ें: दून के विभिन्‍न क्षेत्रों से मिले दो शव, मचा हड़कंप Dehradun News

इस बीच पति नईम और ससुराल वालों ने सहिता को जान से मारने की नीयत से उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया। उस पर ज्वलनशील पदार्थ डाल दिया, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गई। पुलिस ने पति नईम शबनम, वसीम फहराना के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न और जलाने के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल योगेश देव सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: ..तो युवती की हत्या की जांच में हुई लापरवाही 

chat bot
आपका साथी