दो युवकों को पुलिस ने भेजा नशामुक्ति केंद्र

जागरण संवाददाता ऋषिकेश ऑपरेशन सत्य के तहत कोतवाली पुलिस ने नशे के आदी दो युवकों को उनके परिवार की मदद से नशा मुक्ति केंद्र भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Oct 2020 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 18 Oct 2020 07:00 PM (IST)
दो युवकों को पुलिस ने भेजा नशामुक्ति केंद्र
दो युवकों को पुलिस ने भेजा नशामुक्ति केंद्र

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

ऑपरेशन सत्य के तहत कोतवाली पुलिस ने नशे के आदी दो युवकों को उनके परिवार की मदद से नशा मुक्ति केंद्र भेजा है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि लगातार नशे के तस्कारों की धरपकड़ के साथ इसकी गिरफ्त में फंस चुके युवकों के लिए काउंसिलिग व गोष्ठियां की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को आइडीपीएल चौकी प्रभारी ने नशे के आदी दो बच्चों को चिह्नित किया गया था। जिनके परिवारजन नशा मुक्ति केंद्र का खर्चा उठाने में सक्षम नहीं थे। पुलिस ने दोनों युवकों को नशा मुक्ति केंद्र में निश्शुल्क भर्ती कराया। इनका इलाज ऋषिकेश कोतवाली पुलिस कराएगी।

नशे की लत के खिलाफ चलाएं जागरूकता अभियान

डोईवाला: विश्व हिदू परिषद ने सामाजिक समरसता अभियान के अंतर्गत युवाओं में बढ़ रही नशे की लत खत्म करने व जन जागरूकता अभियान चलाने का आह्वान किया। गोवर्धन मंदिर डोईवाला में बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें विश्व हिदू परिषद के विभाग समरसता प्रमुख प्रमोद कुमार ने युवाओं के मध्य बढ़ रही नशे की लत को खत्म करने व जन जागरूकता को अभियान चलाने का आह्वान किया। जिला समरसता प्रमुख नरेश उनियाल ने सामाजिक समरसता अभियान को गति देने के लिए समाज के लोगों को अभियान से जुड़ने की बात कही। इस दौरान राहुल अग्रवाल को नगर समरसता प्रमुख डोईवाला, दिगंबर सिंह नेगी को खंड समरसता प्रमुख, दिग्विजय सिंह को ग्राम समरसता प्रमुख सारधरवाला, रोहित कुमार को सह ग्राम प्रमुख सारंगधरवाला, मुकेश उनियाल को ग्राम समरसता प्रमुख मांजरी, रणवीर बिष्ट को सह ग्राम प्रमुख मांजरी ग्रांट बनाए जाने की घोषणा की गई।

chat bot
आपका साथी