महापौर प्रत्याशियों को चौथी बार भेजा लेखा टीम ने नोटिस, जानिए वजह

लेखा टीम ने चौथी बार प्रत्याशियों को नोटिस भेजा है। ये नोटिस चुनावी खर्च का हिसाब प्रारूप के अनुसार न देने पर भेजा गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 04:55 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 04:55 PM (IST)
महापौर प्रत्याशियों को चौथी बार भेजा लेखा टीम ने नोटिस, जानिए वजह
महापौर प्रत्याशियों को चौथी बार भेजा लेखा टीम ने नोटिस, जानिए वजह

देहरादून, जेएनएन: चुनावी खर्च का हिसाब प्रारूप के अनुसार न देने पर लेखा टीम ने एक बार फिर महापौर प्रत्याशियों को नोटिस भेजा है। तीन दिन के भीतर नोटिस का जवाब न देने पर लेखा टीम ने चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। महापौर प्रत्याशियों को इससे पहले लेखा टीम तीन बार नोटिस भेज चुकी है। 

चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों ने खर्चा तो हाथ खोल कर किया, लेकिन जब चुनावी हिसाब देने की बारी आई तो कागजों में उनके हाथ टाइट हो गए। ऐसा कोई महापौर प्रत्याशी नहीं है जिनके खर्च का हिसाब निरीक्षण में सही पाया गया हो। प्रत्याशियों ने न तो खाने-पीने का हिसाब ठीक से दिया है और न ही पोस्टर, बैनर आदि का। जबकि निर्वाचन कार्यालय की ओर से खाने-पीने के साथ ही प्रचार सामग्री  के लिए निर्धारित सीमा पहले से ही निर्धारित की गई थी। 

प्रत्याशियों को उसी हिसाब से अपना चुनावी खर्च लेखा टीमों के पास जमा करने के निर्देश दिए गए थे। अभी तक लेखा टीम चार बार प्रत्याशियों के खर्च का निरीक्षण कर चुकी है। पहला निरीक्षण तीस अक्टूबर, दूसरा पांच नवंबर, तीसरा 12 नवंबर और चौथा निरीक्षण 15 नवंबर को हुआ था। लेकिन किसी भी निरीक्षण में प्रत्याशियों का चुनावी खर्चा सही नहीं पाया गया। 

लिहाजा पहले तीन बार भी लेखा टीम प्रत्याशियों को नोटिस भेज चुकी है। सोमवार को चौथी बार लेखा टीम ने नोटिस भेजकर तीन दिन के अंदर जवाब देने को कहा है। जवाब न देने पर चुनाव आयोग के नियमानुसार कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

यह भी पढ़ें: LIVE निकाय चुनाव: पालिका और पंचायतों में भाजपा के 19 प्रत्याशी जीते, 11 में निर्दलीय व 12 में कांग्रेस का कब्जा

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड निकाय चुनाव: छोटी सरकार चुनने को 69.78 फीसद हुआ मतदान

यह भी पढ़ें: लापरवाही में काशीपुर के आरओ के निलंबन की संस्तुति

chat bot
आपका साथी