सीएम व मंत्रियों को हफ्ते में दो दिन विस में रहेगा डेरा

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आवास पर मंत्रियों और सत्तापक्ष के विधायकों के आत्म मंथन से निकला अमृत जन समस्याओं के निदान की सरकार की कोशिशों में नई जान फूंकने जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 08:28 PM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 08:28 PM (IST)
सीएम व मंत्रियों को हफ्ते में दो दिन विस में रहेगा डेरा
सीएम व मंत्रियों को हफ्ते में दो दिन विस में रहेगा डेरा

राज्य ब्यूरो, देहरादून

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आवास पर मंत्रियों और सत्तापक्ष के विधायकों के आत्म मंथन से निकला अमृत जन समस्याओं के निदान की सरकार की कोशिशों में नई जान फूंकने जा रहा है। इसका सबसे ज्यादा असर विधानसभा में दिखेगा। विधानसभा अब हर हफ्ते दो दिन बुधवार और गुरुवार को मुख्यमंत्री और सभी मंत्रियों की मौजूदगी से गुलजार रहेगी। समस्याओं के निदान का ये सिलसिला जिलों तक जारी रहेगा। मुख्यमंत्री जिलों का दौरा करेंगे। इस दौरान जिलों में विकास कार्यो के साथ मुख्यमंत्री की घोषणाओं की समीक्षा की जाएगी। इन बैठकों में विभागाध्यक्षों समेत तमाम जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहेंगे।

प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता को लेकर एक ओर सोशल मीडिया पर चर्चाओं का दौर तेजी से चल रहा है, दूसरी ओर सरकार जनता से जुड़ने के लिए नए तेवरों के साथ मैदान में डटने जा रही है। इस मुहिम का नेतृत्व भी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद करेंगे। यह तय किया गया है कि मुख्यमंत्री प्रत्येक हफ्ते बुधवार व गुरुवार को विधानसभा स्थित अपने कक्ष में मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को भी उक्त दोनों दिन विधानसभा में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में मुख्यमंत्री के सचिव अमित नेगी ने सभी मंत्रियों के निजी सचिवों को आदेश जारी किए हैं। इस आदेश के चलते अब हफ्ते में दो दिन जनता विधानसभा में मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रियों से मुलाकात कर सकेगी।

मुख्यमंत्री जिलों के दौरे पर भी निकलेंगे। वह जिलों में विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे। साथ में मुख्यमंत्री की घोषणाओं को अमल में लाए जाने की समीक्षा भी की जाएगी। सचिव अमित नेगी ने सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों, सचिवों व प्रभारी सचिवों को निर्देश जारी किए हैं। जिलों में मुख्यमंत्री के दौरे के मौके पर सभी विभागाध्यक्ष और जिलास्तरीय अधिकारी शिरकत करेंगे। बैठक में भाग लेने से पहले उक्त अधिकारियों को वांछित सूचनाएं अपडेट रखनी होगी। इस बारे में हिदायत दी गई है।

chat bot
आपका साथी