किसानों की पीड़ा से सरकार वाकिफ: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

डोर्इवाला चीनी मिल का गन्ना पेराई सत्र शुरू हो गया है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसका विधिवत शुभारंभ किाय।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 27 Nov 2017 08:23 PM (IST) Updated:Mon, 27 Nov 2017 09:01 PM (IST)
किसानों की पीड़ा से सरकार वाकिफ: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत
किसानों की पीड़ा से सरकार वाकिफ: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

डोईवाला, [जेएनएन]: डोईवाला चीनी मिल में वर्ष 2017-18 के लिए गन्ना पेराई सत्र का शुभारंभ हो गया है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गन्ना क्रेन का बटन दबाने के साथ ही उसमें गन्ने की पूली डालकर इसकी विधिवत शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने मिल में गन्ने की आपूर्ति करने वाले किसान को भी सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के मुद्दे पर संवेदनशील है। शीघ्र ही किसानों का संपूर्ण गन्ने का भुगतान कर दिया जाएगा।

डोईवाला चीनी मिल में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल की अध्यक्षता में विधिवत पूजा-अर्चना के साथ हवन यज्ञ संपन्न कराया गया। जिसके बाद सीएम ने गन्ना पेराई सत्र के शुभारंभ की औपचारिकता निभाई। मुख्यमंत्री ने सभी किसानों व चीनी मिल से जुड़े अधिकारियों कर्मचारियों को नवीन गन्ना पेराई सत्र की बधाई देते हुए वर्तमान सत्र की सफलता में पूर्ण सहयोग देने की अपील की। 

इसके साथ ही अधिकतम चीनी परता वाली गन्ना प्रजाति उगाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की पीड़ा से वाकिफ है। इस दिशा में ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी किसानों को नवीन गन्ना पेराई सत्र की बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश में कृषि को बढ़ावा देने की जरूरत भी है।

यह भी पढ़ें: किसान मेले से पहले किसानों के चेक किए जाएं तैयार

यह भी पढ़ें: सीएम डैश बोर्ड: सचिवालय-जिलों के अधिकारियों पर सीएम की नज़र

यह भी पढ़ें: डिस्कशन मोड से एक्शन मोड में आना होगा: राज्यपाल

chat bot
आपका साथी