कुष्ठ रोगियों को सरकार देगी आर्थिक मदद

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि रेसकोर्स स्थित कुष्ठ आश्रम के जर्जर भवनों के दुरुस्तीकरण के लिए सरकार बजट देगी। साथ ही जरूरतमंदों कुष्ठ रोगियों को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 09:45 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 09:45 PM (IST)
कुष्ठ रोगियों को सरकार देगी आर्थिक मदद
कुष्ठ रोगियों को सरकार देगी आर्थिक मदद

जागरण संवाददाता, देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि रेसकोर्स स्थित कुष्ठ आश्रम के जर्जर भवनों के दुरुस्तीकरण के लिए सरकार बजट देगी। साथ ही जरूरतमंदों कुष्ठ रोगियों को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी। शौचालय, पानी और दूसरी सुविधाओं में भी सुधार किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की 60 महिलाओं को निश्शुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर रेस्ट कैंप स्थित कुष्ठ आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना का लाभ प्रदेश के 22.5 लाख लोगों को मिलेगा। सीएम ने कहा कि कुष्ठ रोगियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।

उज्जवला योजना पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ढाई लाख तक की वार्षिक आय के सभी परिवार को इसका लाभ मिलेगा। इसके तहत रेस्टकोर्स क्षेत्र की 60 महिलाओं को गैस कनेक्शन बांटे गए। कार्यक्रम में धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने कुष्ठ आश्रम में मंदिर निर्माण कराने, मद्रासी कालोनी में एक शौचालय बनाने की घोषणा की है। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल, विधायक खजान दास, महेश पाडे, राजकुमार कक्कड़, महानगर अध्यक्ष विनय गोयल, अनिल गोयल, सुनील उनियाल गामा, अनंत सागर, मुकेश सिंघल आदि मौजूद रहे।

--------------

पंडित दीनदयाल को दी श्रद्धाजलि

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गाधी रोड स्थित पंडित दीनदयाल पार्क में लगी मूर्ति पर मल्यार्पण कर श्रद्धाजलि दी। इस मौके पर उपाध्याय के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला गया। उन्होंने कहा कि पंडित उपाध्याय से समाज के सभी वर्ग के लोगों को सीख लेनी चाहिए। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरीश डोरा, आनन्द प्रकाश नौटियाल, रंजीत भंडारी, बृजलेश गुप्ता, महेश गुप्ता, सुभाष बलियान, मणिक निधि शर्मा, बृजलेश गुप्ता, मीना कपूर, किरन सुंदरियाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी