अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल से बिजनेस मॉडल पर चर्चा

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को अपने आवास पर अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात में स्टार्ट अप महिलाओं के नेतृत्व में सामाजिक उद्यमिता और सेल्फ सस्टेनिंग बिजनेस मॉडल पर विस्तार से चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 10:38 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 10:38 PM (IST)
अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल से बिजनेस मॉडल पर चर्चा
अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल से बिजनेस मॉडल पर चर्चा

राज्य ब्यूरो, देहरादून

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को अपने आवास पर अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात में स्टार्ट अप, महिलाओं के नेतृत्व में सामाजिक उद्यमिता और सेल्फ सस्टेनिंग बिजनेस मॉडल पर विस्तार से चर्चा की।

एआइएफ के कंट्री डायरेक्टर मैथ्यू जोसेफ ने बताया कि संस्था राज्य में महिला उद्यमिता पर फोकस कर रही है। विभिन्न जिलों में 170 स्कूलों में स्मार्ट बोर्ड के माध्यम से शिक्षा उपलब्ध कराई जा रही है। इन्क्यूबेटर सेंटर स्थापित कर विशेष कार्य करने वाले उद्यमियों को प्रोत्साहित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने एआइएफ के प्रयासों को सराहा। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में स्थानीय उत्पादों की बेहतर मार्केटिंग से इनके उत्पादों को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार केएस पंवार, प्रमुख सचिव उद्योग मनीषा पंवार, उद्योग निदेशक सुधीर नौटियाल, फाउंडेशन के सीइओ निशांत पांडे, हनुमंत रावत, प्रदीप कश्यप मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी