विधायक निधि में गड़बड़ी पर कार्रवाई के निर्देश

By Edited By: Publish:Sat, 30 Aug 2014 01:02 AM (IST) Updated:Sat, 30 Aug 2014 01:02 AM (IST)
विधायक निधि में गड़बड़ी  पर कार्रवाई के निर्देश

राज्य ब्यूरो, देहरादून

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लोक निर्माण विभाग को सड़क निर्माण और मरम्मत कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात का मौसम खत्म होने वाला है। लिहाजा आपदा के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का काम प्राथमिकता पर पूरा किया जाए। मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव राकेश शर्मा को विधायक निधि में गड़बड़ी की शिकायतों का संज्ञान लेने और उनका समाधान करने के निर्देश दिए।

बीजापुर स्थित राज्य अतिथिगृह में शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्माण और मरम्मत कार्यो में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। कार्य समय पर पूरे हों, इसकी जिम्मेदारी अधिकारियों की होगी। लोक निर्माण विभाग प्रमुख सचिव एसएस संधू ने बताया कि अब तक 50 फीसद धनराशि खर्च की गई है। जिला योजना में अभी तक 40 फीसद खर्च किया गया है। राज्य सेक्टर में खर्च की स्थिति संतोषजनक है। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यो की गुणवत्ता से समझौता नहीं होगा। शिकायत मिलने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने राजस्व आय के संसाधन बढ़ाने पर जोर दिया। लाभ में चलने वाले निगमों और निकायों को और अधिक प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उन्होंने स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को हल्द्वानी और देहरादून में ट्रामा सेंटर के लिए स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिए। इसके लिए कार्ययोजना बनाकर तत्काल प्रस्तुत करने को कहा गया। ऐसे सेंटर पीपीपी मोड में संचालित किए जाने चाहिए। मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव राकेश शर्मा को विधायक निधि में गड़बड़ी की शिकायतों का संज्ञान लेने और उनका समाधान करने को कहा। उन्होंने कहा कि ऐसा तंत्र विकसित करना होगा, जो भ्रष्टाचार को हर स्तर पर समाप्त करने में मदद करे। बैठक में प्रमुख सचिव एस रामास्वामी, वित्त सचिव भास्करानंद समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी