मां से लिपटकर रोने लगी महिला चिकित्सक के घर से बरामद बच्ची

रेसकोर्स में चिकित्सक के घर से बरामद हुई बच्ची के परिजन दून पहुंच गए हैं। इस दौरान मां को सामने देख बच्ची उनसे लिपट कर रोने लगी।

By BhanuEdited By: Publish:Mon, 08 Apr 2019 02:41 PM (IST) Updated:Mon, 08 Apr 2019 02:41 PM (IST)
मां से लिपटकर रोने लगी महिला चिकित्सक के घर से बरामद बच्ची
मां से लिपटकर रोने लगी महिला चिकित्सक के घर से बरामद बच्ची

देहरादून, जेएनएन। रेसकोर्स में चिकित्सक के घर से बरामद हुई बच्ची के परिजन दून पहुंच गए हैं। परिजनों ने बालिका निकेतन पहुंच कर बच्ची से मुलाकात भी की। इस दौरान मां को सामने देख बच्ची उनसे लिपट कर रोने लगी। 

बता दें कि शनिवार को रेसकोर्स के फ्लैट संख्या 624 से ग्यारह साल की बच्ची को बरामद किया गया था। उसे डॉ. पल्लवी ने लखीमपुर खीरी से एक चिकित्सक के माध्यम से देहरादून मंगवाया था। 

बच्ची ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी को बताया था कि डॉ. पल्लवी उससे घर का काम कराती थीं और उसे एक समय ही खाना देती थी। इस पर बचपन बचाओ आंदोलन एनजीओ के राज्य समन्वयक की ओर से शहर कोतवाली में डॉ. पल्लवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। 

पुलिस और बाल आयोग के जरिये बच्ची के परिजनों को सूचना दी गई थी। शनिवार देर रात बच्ची के परिजन देहरादून पहुंच गए। बताया जा रहा है कि परिजनों ने डाक्टर पल्लवी से भी मुलाकात की और बालिका निकेतन जाकर बच्ची से मिले। 

बच्ची ने माता-पिता को सामने देखा तो उनसे लिपट कर फफक पड़ी। उसने कहा कि उसे घर चलना है। शहर कोतवाल एसएस नेगी ने बताया कि बच्ची के बयान दर्ज कराए जाएंगे। बयान में जो बातें सामने आएंगी, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी। 

वहीं, बाल कल्याण समिति के सदस्य सुधीर भट्ट ने बताया कि बच्ची के बयान दर्ज होने के बाद उसे लखीमपुर खीरी की बाल कल्याण समिति की निगरानी में परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: नाबालिग के शोषण में महिला चिकित्सक पर दर्ज हुआ मुकदमा

यह भी पढ़ें: बच्चों संग थाने पहुंची महिला, पति और सास-ससुर पर लगाया मारपीट का आरोप

यह भी पढ़ें: पत्नी को भगा ले गया मकान मालिक, युवक ने पुलिस से लगाई गुहार

chat bot
आपका साथी