इस बाल कलाकार के गाने ने यू-ट्यूब पर मचाया धमाल, जानिए

इनदिनों जौनसार के एक बाल कलाकार का गाना यू-ट्यूब पर धमाल मचा रहा है। इस गाने में जौनसार की संस्कृति और कल्चर के बारे में दिखाया गया है।

By Edited By: Publish:Fri, 31 Aug 2018 08:01 PM (IST) Updated:Tue, 04 Sep 2018 09:28 AM (IST)
इस बाल कलाकार के गाने ने यू-ट्यूब पर मचाया धमाल, जानिए
इस बाल कलाकार के गाने ने यू-ट्यूब पर मचाया धमाल, जानिए

त्यूणी, देहरादून[जेएनएन]: जौनसार के एक बाल कलाकार का गीत यू-ट्यूब पर इन दिनों धमाल मचा रहा है। एकता फिल्म के सहयोग से बनी जौनसारी एलबम 'छोरी कुनावरी' के सुपरहिट गीत सूने की जंजीरा, गांव-गांव मंदिरा को अपनी आवाज देने वाले लाखामंडल के बाल कलाकार रोहन शर्मा और साक्षी की जोड़ी के शानदार अभिनय वाले गीत को लोग काफी पंसद कर रहे हैं। बीते बीस दिनों में दो लाख नब्बे हजार लोगों ने इस गीत को यू-ट्यूब पर देखा है। लोक संस्कृति बचाने को आगे आए इस बाल कलाकार की सभी सराहना कर रहे हैं। चकराता ब्लॉक के लाखामंडल निवासी तेरह वर्षीय बाल कलाकार रोहन शर्मा की जादुई आवाज का कमाल देखने लायक है।

लाखामंडल स्थित पब्लिक स्कूल में कक्षा आठवीं में पढ़ रहे इस बाल कलाकार ने लोक-संगीत के क्षेत्र में बहुत कम समय में बड़ी पहचान बनाई है। बाल कलाकार रोहन ने समय के साथ विलुप्त हो रही लोक संस्कृति के संरक्षण को शानदार पहल की है। जौनसारी एलबम छोरी कुनावरी के सुपरहिट गीत सूने की जंजीरा हो छोरी कुनावरिए गांव-गांव मंदिरा गीत को अपनी आवाज देने वाले बाल कलाकार रोहन शर्मा और साक्षी राजगुरु के अभिनय को यू-ट्यूब पर इन दिनों काफी पंसद किया जा रहा है। 

एकता फिल्म के निर्माता-निर्देशक बाबूराम शर्मा द्वारा लिखे गए इस सुपरहिट गीत ने यू-ट्यूब पर धमाल मचा रखा है। यू-ट्यूब पर अपलोड छोरी कुनावरी एलबम के इस गीत को बीते बीस दिनों में दो लाख नब्बे हजार लोगों ने पंसद किया है। तेरह वर्षीय बाल कलाकार रोहन ने वर्ष-2017 में बनी जौनसारी एलबम मेरी मां से अपने गीतों की शुरुआत की। जबकि सुपरहिट छोरी कुनावरी उसकी दूसरी एलबम है।

लोक संस्कृति को बचाने का संदेश दे रही छोरी कुनावरी जौनसारी एलबम के निर्माता-निर्देशक बाबूराम शर्मा ने कहा सोशल साइट पर लोकप्रियता हासिल करने वाले जौनसारी लोक गीत की शूटिंग श्री महासू देवता मंदिर हनोल, बाशिक महासू मंदिर मैंद्रथ, पवासी महासू मंदिर ठडियार, महासू-चालदा मंदिर थैना, बिसोई, कोटा-तपलाड़, प्राचीन शिव मंदिर लाखामंडल, विश्व प्रसिद्ध धाम गंगोत्री व देव नगरी हरिद्वार में की गई। एलबम में क्षेत्र के अन्य बाल कलाकारों ने भी शानदार अभिनय किया है। एलबम की सफलता में कैमरामैन राजेंद्र बिष्ट, हरीश राजगुरु, रूप सिंह चौहान, रणवीर शर्मा व अनिल वर्मा आदि का योगदान सराहनीय है।

यह भी पढ़ें: सिगिंग रियलिटी शो सारेगामापा के ऑडिशन में 20 प्रतिभागी पहुंचे अगले दौर में

यह भी पढ़ें: इम्तियाज की 'लैला मजनू' में नजर आएंगी रुद्रप्रयाग की तृप्ति डिमरी

chat bot
आपका साथी