मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा- जिला अस्पताल से सीएचसी तक लगेंगे आक्सीजन प्लांट

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को सरकार मुस्तैदी से जुटी है। राज्य में पहले की अपेक्षा डेढ़ गुना से अधिक टेस्टिंग हो रही है ताकि संक्रमण का समय रहते पता चल सके।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 07:53 AM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 07:53 AM (IST)
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा- जिला अस्पताल से सीएचसी तक लगेंगे आक्सीजन प्लांट
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा- जिला अस्पताल से सीएचसी तक लगेंगे आक्सीजन प्लांट।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को सरकार मुस्तैदी से जुटी है। राज्य में पहले की अपेक्षा डेढ़ गुना से अधिक टेस्टिंग हो रही है, ताकि संक्रमण का समय रहते पता चल सके। शहर से लेकर गांव तक किसी को कोई परेशानी न हो, इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई है। गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीमें काम कर रही हैं। वहां दवा से लेकर राशन तक की व्यवस्था की गई है। प्रयास किया जा रहा है कि प्रदेश में जिला अस्पताल से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) तक आक्सीजन प्लांट लगाए जाएं, ताकि कहीं भी आक्सीजन की कोई दिक्कत न हो।

भाजपा की ओर से चलाए जा रहे 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री ने रविवार को बीजापुर अतिथि गृह से पौड़ी व अल्मोड़ा जिलों के कार्यकर्त्‍ताओं के साथ वर्चुअल माध्यम से संवाद में उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है। कोरोना के हालात भी नियंत्रित हुए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड वैश्विक महामारी है। इसके खिलाफ सभी को संगठित होकर कार्य करना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में पिछले दिनों की अपेक्षा अब स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है। प्रदेश में चल रहे कोविड कर्फ्यू के साथ ही गाइडलाइन का राज्यवासियों ने पालन किया है। इसी का नतीजा है कि आज हम बेहतर स्थिति में आए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग में अधिकांश व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है। बच्चों की सुरक्षा को भी समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं। किसी भी स्थिति में परेशानी वाली कोई बात नहीं है।

उन्होंने कहा कि कोविड की विकट स्थिति का हम सबने डटकर मुकाबला किया है। इस क्रम में उन्होंने पौड़ी व अल्मोड़ा जिलों के पार्टी कार्यकत्र्ताओं के साथ ही क्षेत्रवासियों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में सामाजिक कार्यकर्त्‍ताओं के साथ ही आमजन ने एक-दूसरे की मदद को जिस मनोयोग से काम किया है, उसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड: अल्मोड़ा के इन दो अस्पतालों में लगे दो नए आक्सीजन प्लांट, जानिए

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी