मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऑलवेदर रोड का लिया जायजा

मुख्यमंत्री भराड़ीसैंण में 20 मार्च से होने वाले बजट सत्र में शामिल होने के लिए सोमवार को सड़क मार्ग से गैरसैंण पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जहां ऑलवेदर रोड का निरीक्षण किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 19 Mar 2018 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 20 Mar 2018 10:54 AM (IST)
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऑलवेदर रोड का लिया जायजा
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऑलवेदर रोड का लिया जायजा

देहरादून, [जेएनएन]: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भराड़ीसैंण में 20 मार्च से होने वाले बजट सत्र में शामिल होने के लिए सोमवार को सड़क मार्ग से गैरसैंण पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जहां ऑलवेदर रोड का निरीक्षण किया, वहीं श्रीनगर में नवनिर्मित चौरास मोटर पुल के अलावा बेस अस्पताल में टेलीमेडिसिन सेवा का शुभारंभ किया। इसके अलावा, रुद्रप्रयाग में सारथी हिल पैट्रोलियम यूनिट को हरी झंडी दिखाई।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का काफिला सोमवार सुबह देहरादून से गैरसैंण के लिए रवाना हुआ। देवप्रयाग पहुंचने पर भाजपाइयों और नगरवासियों ने मुख्यमंत्री का ढोल-नगाड़े से स्वागत किया। मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ऑलवेदर रोड का जायजा लिया। उन्होंने नीरगड़ू, साकणीधार, पंतगांव, मुल्यागाव आदि  जगह में चल रहे सड़क निर्माण का कार्य देखा।

इस दौरान लोगों ने मुख्यमंत्री से नगर में गैस एजेंसी, पार्किंग, केंद्रीय विद्यालय और एसडीएम कोर्ट बनाए जाने की मांग की। साथ ही नगर में निर्माणाधीन सीवरेज योजना की जांच की मांग भी की गई। मुख्यमंत्री ने समाधान का आश्वासन दिया।

रुद्रप्रयाग में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सारथी हिल पैट्रोलियम यूनिट का शुभारंभ किया। इसमें 14 मोटर साइकिल व 2 स्कूटी  हीरो मोटोकार्प की ओर से दी गई है। यूनिट में 12 महिला पुलिस व 28 पुलिस कर्मी जुड़े हुए हैं, जो देश-विदेश से केदारनाथ यात्रा में आने वाले यात्रियों की हरसंभव मदद करेंगे। मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा को बेहतर तरीके से संचालन की बात कही। उन्होंने कहा कि केदारनाथ को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा। प्रधानमंत्री स्वयं भी पुनर्निर्माण कार्य का जायजा ले रहे हैं।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा ने बताया कि जिले में यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था में बदलाव लाने के लिए सारथी हिल पेट्रोलिंग यूनिट का गठन किया गया है। यह दस्ते विभिन्न स्थानों पर यातायात व्यवस्था, आपदा एवं महिलाओं की सुरक्षा में अहम भूमिका निभाएगा। साथ ही यात्रा के दौरान भी यात्रियों की सुरक्षा के प्रति तत्पर रहेगा। सीएम ने जिला चिकित्सालय में ब्लड बैंक का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार, डीजीपी अनिल रतूड़ी, डीएम रुद्रप्रयाग मंगेश घिल्डियाल समेत विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: दुग्ध उत्पादकों को भुगतान न होने पर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: सरकार के कार्यकाल को हवाई बता कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

chat bot
आपका साथी