दून विश्वविद्यालय के कुलपति को मिला उत्तराखंड गौरव सम्मान

दून विश्विद्यालय के कुलपति को उत्तराखंड गौरव सम्मान मिला है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें सम्मानित किया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 02:48 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 02:48 PM (IST)
दून विश्वविद्यालय के कुलपति को मिला उत्तराखंड गौरव सम्मान
दून विश्वविद्यालय के कुलपति को मिला उत्तराखंड गौरव सम्मान

देहरादून, जेएनएन। दून विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. चंद्रशेखर नौटियाल को उत्तराखंड महापरिषद की ओर से लखनऊ में जैविक विज्ञान व जैविक प्रोद्यौगिकी के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए उत्तराखंड गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया है। 

पर्वतपुत्र हेमवती नंदन बहुगुणा शताब्दी वर्ष के अवसर पर बीते शुक्रवार को उत्तराखंड महापरिषद ने लखनऊ में भव्य उत्तराखंड महोत्सव-2018 का आयोजन किया। इसी कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉ. नौटियाल को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

पुरस्कार के साथ दिए गए प्रशस्ति पत्र में डॉ. नौटियाल के शोधकार्यों के उत्कृष्ट सामाजिक और आर्थिक प्रभाव होने की बात कही गई है। डॉ. नौटियाल ने कई महत्वपूर्ण शोध किए हैं, जिनका व्यापक व्यवसायिक और सामाजिक प्रभाव रहा है। डॉ. सीएस नौटियाल दून विवि के कुलपति का पद ग्रहण करने से पूर्व राष्ट्रीय वनस्पति शोध संस्थान लखनऊ के निदेशक रहे हैं।

डॉ. नौटियाल कई प्रतिष्ठित अकादमियों के सदस्य भी रहे हैं, जिनमें इंडियन नेशनल साइंस ऐकेडमी, नई दिल्ली, नेशनल ऐकेडमी ऑफ साइंसेज, इलाहाबाद, नेशनल ऐकेडमी ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेज, नई दिल्ली शामिल है। कार्यक्रम में उत्तराखंड महापरिषद के अध्यक्ष मोहन सिंह बिष्ट, महासचिव हरीश चंद्र पंत सहित अन्य शामिल थे। कुलपति डॉ. सीएस नौटियाल को मिले सम्मान पर दून विवि के प्रोफेसर, शिक्षक एवं छात्रों ने उन्हें बधाई दी। 

यह भी पढ़ें: हरबर्टपुर के ऋषभ सैनी को मिला गुड अचीवमेंट अवॉर्ड

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड के धूम सिंह नेगी को मिला प्रतिष्ठित जमनालाल बजाज पुरस्कार

chat bot
आपका साथी