कोरोना को लेकर निरंजनपुर मंडी में फिर सख्ती, मास्क और शारीरिक दूरी के उल्लंघन पर काटे चालान

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन-प्रशासन फिर से सख्त हो गया है। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में निरंजनपुर मंडी में भी मानकों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 09:35 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 09:35 PM (IST)
कोरोना को लेकर निरंजनपुर मंडी में फिर सख्ती, मास्क और शारीरिक दूरी के उल्लंघन पर काटे चालान
निरंजनपुर मंडी में भी मानकों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

देहरादून, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन-प्रशासन फिर से सख्त हो गया है। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसी क्रम में निरंजनपुर मंडी में भी मानकों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। यहां मास्क न पहनने, शारीरिक दूरी का उल्लंघन करने पर चालान किया जा रहा है। साथ ही भीड़ कम करने के लिए सीमित संख्या में ही प्रवेश दिए जा रहे हैं।

मंडी अध्यक्ष राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि मंडी में मास्क के बगैर प्रवेश प्रतिबंधित है और बिना मास्क वालों के तत्काल 100 रुपये का चालान काटे जा रहे हैं। यही नहीं अब चालान की राशि बढ़ाने का भी प्रस्ताव है। वहीं सभी आढ़तियों को शारीरिक दूरी का पालन कराने और दुकान के बाहर सैनिटाइजर स्टैंड लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन के बाद कोरोना के मामलों में फिर इजाफा होने लगा है। ऐसे में मंडी में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। यहां पूर्व की ही भांति दोबारा पाबंदियां लागू करने पर विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में हर दिन बढ़ रहा कोरोना से मरने वालों का ग्राफ, आज कोरोना संक्रमित 13 मरीजों की हुई मौत

मंडी सचिव विजय प्रसाद थपलियाल ने बताया कि मास्क न पहनने पर शनिवार को भी 32 चालान कर 3200 रुपये वसूले गए। साथ ही दोबारा बिना मास्क के पकड़े जाने पर मंडी में प्रवेश वर्जित किया जाएगा। इसके अलावा मंडी में एक समय पर 150 लोडर और एक लोडर में एक वेंडर और एक ड्राइवर को ही प्रवेश की व्यवस्था पर विचार किया जा रहा है। दुकानों का रोस्टर भी लागू किया जा सकता है। वहीं, मंडी में अब भी केवल आढ़तियों और वेंडरों को एंट्री दी जा रही है। आमजन के लिए मंडी बंद रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली और उत्‍तर प्रदेश से कोरोना जांच कराकर आएं तो बार्डर पर मिलेगी राहत, पढ़ि‍ए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी