देहरादून में नहीं थम रही चिकित्सीय उपकरणों की कालाबाजारी, पढ़ि‍ए पूरी खबर

दून के बाजार में पल्स ऑक्सीमीटर व चिकित्सीय उपकरणों की कालाबाजारी थमने का नाम नहीं ले रही है। इससे जरूरतमंदों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा नही है कि कालाबाजारी के खिलाफ पुलिस हाथ बांधे बैठी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:05 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:05 PM (IST)
देहरादून में नहीं थम रही चिकित्सीय उपकरणों की कालाबाजारी, पढ़ि‍ए पूरी खबर
दून के बाजार में पल्स ऑक्सीमीटर व चिकित्सीय उपकरणों की कालाबाजारी थमने का नाम नहीं ले रही है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून के बाजार में पल्स ऑक्सीमीटर व चिकित्सीय उपकरणों की कालाबाजारी थमने का नाम नहीं ले रही है। इससे जरूरतमंदों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा नही है कि कालाबाजारी के खिलाफ पुलिस हाथ बांधे बैठी है। पुलिस लगातार छापेमारी भी कर रही है, लेकिन बावजूद इसके कालाबाजारी रुकने का नाम नहीं ले रही है।

गुरुवार को प्रेमनगर निवासी विशाल शर्मा ने प्रेमनगर के ही एक मेडिकल स्टोर से पल्स ऑक्सीमीटर खरीदा। जो उन्हें एमआरपी से अधिक 1600 रुपये में दिया गया। नालापानी निवासी रजत सिंह ने नालापानी क्षेत्र में एक मेडिकल स्टोर से पल्स ऑक्सीमीटर खरीदने के लिए दाम पूछे तो उन्हें वहां 1800 रुपये का बताया गया, जबकि सहारनपुर चौक के पास एक मेडिकल स्टोर पर 2200 रुपये का पल्स ऑक्सीमीटर बताया गया। जबकि पल्स ऑक्सीमीटर की अधिकतम कीमत 1200 रुपये अंकित थी। हालांकि, मेडिकल संचालकों का यह कहना है कि इस समय पल्स ऑक्सीमीटर पर तीन हजार रुपये तक का प्रिंट रेट आ रहा है। मेडिकल स्टोर संचालक प्रिंट रेट से कम दाम में ही बेच रहे हैं।

ऑक्सीजन फ्लो मीटर की किल्लत

दून के बाजार में ऑक्सीजन फ्लो मीटर की किल्लत बनी हुई है। यह पिछले एक महीने से बाजार में उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में ज्यादा लोग सहारनपुर व दिल्ली से इन्हें मंगवा रहे थे। हालांकि, अंतरराज्यीय बस संचालन बंद होने से इस पर भी रोक लग गई है। सहारनपुर व दिल्ली से भी महंगे दामों में ही ऑक्सीजन फ्लो मीटर मिल रहा है। ऐसे में कुछ समाजसेवी मदद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-औषधि नियंत्रण विभाग ने दुकानों पर की छापेमारी, रेमडेसिविर का रिकॉर्ड खंगाला

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी