अस्पतालों में रक्त की कमी को देखते हुए भाजयुमो कार्यकर्त्‍ताओं ने किया रक्तदान

कोरोना काल में अस्पतालों में रक्त की कमी को देखते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की ओर से शहर में रक्तदान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। गुरुवार को राजपुर क्षेत्र स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में लगाए गए शिविर में 45 कार्यकर्त्‍ताओं ने रक्तदान किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 10:04 AM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 10:04 AM (IST)
अस्पतालों में रक्त की कमी को देखते हुए भाजयुमो कार्यकर्त्‍ताओं ने किया रक्तदान
गुरुवार को धर्मपुर स्थित श्री गोवर्धन सस्वती विद्या मंदिर स्कूल सभागार में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदान करते युवा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना काल में अस्पतालों में रक्त की कमी को देखते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की ओर से शहर में रक्तदान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। गुरुवार को राजपुर क्षेत्र स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में लगाए गए शिविर में 45 कार्यकर्त्‍ताओं ने रक्तदान किया।

शिविर का उद्घाटन करते हुए काबीना मंत्री गणोश जोशी ने कहा कि महामारी की दूसरी लहर में राज्य सरकार गंभीरता से जीवन बचाने में जुटी है और लॉकडाउन से आर्थिकी और रोजगार पर पड़ने वाले नकारात्मक असर को भी न्यूनतम रखने का प्रयास किया गया। यु़द्धस्तर पर दिन-रात काम कर स्वास्थ्य सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। उन्होंने भाजयुमो कार्यकर्त्‍ताओं की भी जन सेवा कार्यों के लिए सराहना की। आइएमए ब्लड बैक के सहायक संजय रावत ने बताया कि इस शिविर में 45 यूनिट रक्तदान हुआ। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश मंत्री आदित्य चौहान, भाजयुमो महानगर अध्यक्ष अंशुल चावला, प्रदेश प्रवक्ता आशीष रावत, भाजपा मंडल अध्यक्ष राजीव गुरुंग, अजय राणा, दीपक अरोड़ा आदि उपस्थित रहे।

रक्तदान में छात्रसंघ भी करेंगे सहयोग

डीएवी पीजी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष निखिल शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल व भाजयुमो महानगर अध्यक्ष अंशुल चावला के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक से मुलाकात की। छात्रसंघ के पदाधिकारियों ने कहा कि भाजयुमो की ओर से आयोजित किए जा रहे रक्तदान शिविर में वे हर संभव सहयोग करेंगे। डीएवी और एसजीआरआर कॉलेज के छात्रों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में छात्रसंघ अध्यक्ष निखिल शर्मा (डीएवी कॉलेज), छात्रसंघ अध्यक्ष शुभम बंसल (एसजीआरआर कॉलेज), सूरज नेगी विश्वविद्यालय प्रतिनिधि आदि शामिल थे।

रक्तदान शिविर में 30 यूनिट रक्त एकत्र

धर्मपुर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप में 30 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। डीएवी पीजी कॉलेज के छात्र नेता सुमित कुमार के नेतृत्व में आयोजित शिविर का उद्घाटन धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने किया। इस दौरान शुभम सिमल्टी, रितिक नौटियाल, दिव्यांशु, रोबिन रावत आदि ने रक्तदान किया। भाजपा प्रदेश मंत्री आदित्य चौहान ने रक्तदाताओं को सैनिटाइजर व मास्क वितरित किए। इस दौरान प्रवीण चौधरी, रमन कुमार, पवन वर्मा समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-ऊधमसिंह नगर से देहरादून व हल्द्वानी भेजे गए 15 हजार एम्फोटेरेसीन-बी इंजेक्शन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी