ऑटो सेक्टर का घूमा पहिया पर ग्राहकों का इंतजार

लॉकडाउन में रियायत मिलने के बाद ऑटो सेक्टर का पहिया तो घूमने लगा है लेकिन अभी ऑटो सेक्टर को ग्राहकों का इंतजार है। टू व्हीलर व फोर व्हीलर दोनों में ही इक्का दुक्का गाड़ी ही बुक हो रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 02:57 AM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 02:57 AM (IST)
ऑटो सेक्टर का घूमा पहिया पर ग्राहकों का इंतजार
ऑटो सेक्टर का घूमा पहिया पर ग्राहकों का इंतजार

जागरण संवाददाता, देहरादून : लॉकडाउन में रियायत मिलने के बाद ऑटो सेक्टर का पहिया तो घूमने लगा है, लेकिन अभी ऑटो सेक्टर को ग्राहकों का इंतजार है। टू व्हीलर व फोर व्हीलर दोनों में ही इक्का दुक्का गाड़ी ही बुक हो रही हैं। हालांकि ऑटो सेक्टर से जुड़े व्यापारियों को उम्मीद है कि लॉकडाउन के बाद ऑटो सेक्टर जल्द ही अपनी पहले की रफ्तार पकड़ लेगा।

प्रशासन ने लॉकडाउन तीन के समय से ऑटो सेक्टर को रियायत दे दी थी। जिसमें सीमित स्टाफ के साथ शोरूम व सíवस स्टेशन खोलने की अनुमति दी गई। जिसके बाद से ऑटो सेक्टर ने कुछ रफ्तार पकड़ी है। लॉकडाउन से पहले बुक हुए वाहनों की डिलीवरी हो चुकी हैं। इसके अलावा कुछेक लोग नई बुकिंग भी करा रहे हैं। ऑटो सेक्टर से जुड़े लोगों की माने तो आने वाले कुछेक महीनों में ही सेक्टर अपनी रफ्तार पकड़ लेगा। डीपीएम हुंडई के सीनियर सेल्स मैनेजर विनोद बलूनी ने बताया कि लॉकडाउन में मिली छूट से राहत जरूर मिली है। लॉकडाउन से पहले बुक हुई गाड़ियों की डिलीवरी हो गई है। रोजाना कुछेक नई गाड़िया भी बुक हो रही हैं। इसके अलावा सíवस स्टेशन पर भी गाड़िया सíवस के लिए आ रही हैं। हीरो मोटर्स के लक्षित बत्ता ने बताया कि लॉकडाउन से पहले बुक हुए सभी वाहनों की डिलीवरी दे दी गई है। नए वाहनों की बुकिंग भी मिल रही हैं। लेकिन पहले से औसतन काफी कम है। लॉकडाउन खुलने पर ऑटो सेक्टर में तेजी आएगी। डीडी मोटर्स के बिजनेस हेड गौरव अरोड़ा ने बताया कि देहरादून में मारुति के तीनों शोरूम ने लॉकडाउन से पहले बुक हुई 50 से अधिक गाड़ियों की डिलीवरी की है। इसके अलावा रोजाना 5-6 गाड़ियों की बुकिंग हो रही है। जबकि सíवस स्टेशन में भी गाड़िया सíवस के लिए आ रही हैं। टाटा मोटर्स के मालिक राघव ओबेरॉय ने बताया कि लॉकडाउन में रियायत मिलने से कुछ राहत है। मार्च में बुक हुई गाड़ियों की डिलीवरी दे दी गई है। जिन लोगों के लोन पास हो गए हैं, उनकी डिलीवरी भी की जा रही है। बताया कि सíवस स्टेशन में पूर्व के सापेक्ष 50 फीसद गाड़िया सíवस के लिए आ रही हैं।

chat bot
आपका साथी