एटीएम कार्ड बदलकर पैसे उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन सदस्‍य हरियाणा से गिरफ्तार

एटीएम कक्ष में मदद के बहाने बुजुर्गों व महिलाओं का कार्ड बदलकर ठगी के अंतरराज्यीय गिरोह का दून पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। 77 एटीएम कार्ड के साथ पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्य को हरियाणा से गिरफ्तार किया है।

By Edited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 08:31 PM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 10:21 PM (IST)
एटीएम कार्ड बदलकर पैसे उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन सदस्‍य हरियाणा से गिरफ्तार
एटीएम कक्ष में मदद के कार्ड बदलकर ठगी के अंतरराज्यीय गिरोह का दून पुलिस ने भंडाफोड़ किया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। एटीएम कक्ष में मदद के बहाने बुजुर्गों व महिलाओं का कार्ड बदलकर ठगी के अंतरराज्यीय गिरोह का दून पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। 77 एटीएम कार्ड के साथ पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्य को हरियाणा से गिरफ्तार किया है।

डीआइजी-एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि आठ सितंबर को तिव्वू देवी निवासी रायपुर पैसे निकालने के लिए रायपुर में ही शिव मंदिर के पास स्थित केनरा बैंक के एटीएम में गई थीं। वह पैसे नहीं निकाल पाई। एटीएम के बाहर मौजूद अज्ञात व्यक्तियों ने मदद का दिखावा करते हुए एसबीआइ का एटीएम कार्ड बदल लिया। पता तब चला, जब महिला के खाते से दो लाख 75 हजार रुपये निकाल लिए गए। महिला की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

थाना प्रभारी रायपुर ने दो टीम गठित कर अज्ञात व्यक्तियों की तलाश शुरू की। इस दौरान एटीएम के आसपास के मार्गों पर लगे कुल 195 सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए। जिसमें कार सवार तीन संदिग्ध सामने आए। पुलिस को मुखबिर के माध्यम से उक्त संदिग्ध के रोहतक, हरियाणा में छिपे होने की जानकारी मिली। दोनों टीमों ने समन्वय बनाकर संदिग्ध सोनू निवासी मौठे पोस्ट नासोद रोहतक हरियाणा, संदीप निवासी सुल्तानपुरी दिल्ली, विनोद कुमार निवासी गढ़ी मोहल्ला इंद्रालोक कालोनी रोहतक हरियाणा को जींद रोड पीरबाबा मजार के पास रोहतक से गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से एक कार, विभिन्न बैंकों के 77 एटीएम कार्ड, दो नकली नंबर प्लेट व 12 हजार रुपये कैश बरामद हुआ।

पैसे निकालने के बाद की आनलाइन शापिंग

आरोपितों ने बताया कि वह हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर आदि राज्यों में घूमकर सुनसान इलाकों में लगे एटीएम पर बुजुर्ग व महिलाओं को निशाना बनाते थे। एक बार में एटीएम कार्ड से 20 से 25 हजार रुपये ही निकल पाने के कारण वह बाकी रकम आनलाइन शापिंग में खर्च करते थे।

यह भी पढ़ें:- रुड़की :युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित को किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी