एम्स ऋषिकेश को दो हाईटेक एंबुलेंस देंगे विधानसभा अध्यक्ष, तीमारदारों की सुविधा के लिए टीन शेड लगवाने की भी घोषणा की

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने एम्स ऋषिकेश को 40 लाख की विधायक निधि से आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित दो एंबुलेंस देने तथा एम्स परिसर में मरीजों व तीमारदारों की सुविधा के लिए टीन शेड लगवाने की घोषणा की।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 03:10 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 10:04 PM (IST)
एम्स ऋषिकेश को दो हाईटेक एंबुलेंस देंगे विधानसभा अध्यक्ष, तीमारदारों की सुविधा के लिए टीन शेड लगवाने की भी घोषणा की
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कोविड 19 की इस मुश्किल घड़ी में एंबुलेंस सुविधा के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

जागरण संवाददाता,ऋषिकेश: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने एम्स ऋषिकेश को 40 लाख की विधायक निधि से आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित दो एंबुलेंस देने तथा एम्स परिसर में मरीजों व तीमारदारों की सुविधा के लिए टीन शेड लगवाने की घोषणा की। 

मीडिया को जारी बयान में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोविड-19 की इस मुश्किल घड़ी में एंबुलेंस की कमी हो रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों को समय पर इलाज मिल सके, इसके लिए दो एंबुलेंस एम्स को देने की घोषणा की है। उन्होंने एम्स, ऋषिकेश के निदेशक प्रो रविकांत से एम्स में कोरोना संक्रमित मरीजों की इलाज संबंधित व्यवस्था एवं प्रबंधन को लेकर बातचीत की। प्रो. रविकांत ने बताया है कि एम्स में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 200 बेड की व्यवस्था की गई है। जिसमें से 150 वेंटिलेटर बेड है। अस्पताल में 250 बेड को और बढ़ाया गया है। साथ ही देवभूमि गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस में भी कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 150 बेड की व्यवस्था की गई है। एम्स निदेशक से मरीजों के इलाज में कोई कमी नहीं रखने की अपेक्षा की गई। एम्स निदेशक ने अपेक्षाओं पर खरा उतरने की बात कही है़। 

यह भी पढ़ें- देहरादून को संजीवनी देने के लिए 6000 सिलिंडर भी कम, पढ़िए पूरी खबर

  विधानसभाध्यक्ष ने एम्स प्रशासन के डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ की ओर से मुश्किल की घड़ी में किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए निदेशक से कहा किसी भी मरीज़ के इलाज में कोई भी कमी न रखें। एम्स प्रशासन कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में अपना पूरा सहयोग इसी प्रकार से जारी रखें।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस की दूसरी लहर पहले से ज्यादा घातक, तीन दिन के भीतर दून अस्‍पताल में हुई 37 मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी