स्वच्छता अभियान के तहत कला प्रतियोगिता का आयोजन, 158 बच्चों ने लिया हिस्सा

स्वच्छता अभियान के तहत नगर निगम ने स्वच्छ ऋषिकेश सुंदर ऋषिकेश पर कला प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें 158 स्कूली बच्चों ने प्रतिभाग किया। आस्था पथ गंगा तट पर आयोजित प्रतियोगिता का शुभारंभ नगर निगम के महापौर अनीता ममगाईं ने किया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 03:05 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 03:05 PM (IST)
स्वच्छता अभियान के तहत कला प्रतियोगिता का आयोजन, 158 बच्चों ने लिया हिस्सा
स्वच्छता अभियान के तहत कला प्रतियोगिता का आयोजन।

ऋषिकेश, जेएनएन। स्वच्छता अभियान के तहत नगर निगम ने 'स्वच्छ ऋषिकेश सुंदर ऋषिकेश' पर कला प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें 158 स्कूली बच्चों ने प्रतिभाग किया। आस्था पथ गंगा तट पर आयोजित प्रतियोगिता का शुभारंभ नगर निगम के महापौर अनीता ममगाईं ने किया। 

महापौर ने बताया कि युवा पीढ़ी को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए नगर निगम के द्वारा यह आयोजन किया गया है। इसमें प्रथम आने वाले प्रतिभागी को 11 हजार रुपए, द्वितीय स्थान पर आने वाले को 5100 और तृतीय आने वाले को 1100 रुपए पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में अव्वल आने के लिए नगर निगम इस तरह के प्रयास जारी रखेगा। 

वहीं, मुख्य नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल ने बताया कि स्वच्छता अभियान के तहत गंगा तट पर प्रकृति, स्वच्छता और उत्तराखंड की संस्कृति को दर्शाने वाली पेंटिंग बनाई जा रही है। वार्ड स्तर पर स्वच्छता अभियान शुरू कर सफाई नायकों और सफाई निरीक्षकों की जवाबदेही निर्धारित की गई है। सभी वॉर्डों में पचास हजार डस्टबिन निशुल्क वितरित किए जा रहे हैं। नन्हे बच्चों ने कला के माध्यम से गंगा प्रदूषण के अतिरिक्त पर्यावरण को प्रदूषित करने वाले कारण और निवारण को आर्ट पेपर पर उकेरा। 

यह भी पढ़ें: देहरादून चंद्रभागा नदी में सीवर जाने से रोकने को बनाएं योजना, DM ने ये भी दिए निर्देश

इस मौके पर सहायक नगर आयुक्त एलम दास, सफाई निरीक्षक अभिषेक मल्होत्रा, प्रशांत कुकरेती, संतोष गुसाईं, पार्षद विजय बडोनी, विजेंद्र मोगा, कमलेश जैन, अनीता प्रधान, मनीष बनवाल, पूर्व सभासद अशोक पासवान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: देहरादून: दिसंबर में खुल जाएगा भानियावाला बाईपास, जाम से मिलेगी निजात

chat bot
आपका साथी