मोबाइल टावर की चोरी बैटरियों के साथ दो शातिर गिरफ्तार

विकासनगर कालसी थाने की पुलिस ने व्यासभूड़ धोइरा स्थित मोबाइल टावर की बैटरी चोरी मामले में आरोपितों को गिरफतार कर जेल भेजी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jan 2022 07:13 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jan 2022 07:13 PM (IST)
मोबाइल टावर की चोरी बैटरियों के साथ दो शातिर गिरफ्तार
मोबाइल टावर की चोरी बैटरियों के साथ दो शातिर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कालसी थाने की पुलिस ने व्यासभूड़ धोइरा स्थित मोबाइल टावर की बैटरियां चोरी करने के मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। सूचना के तीन घंटे के भीतर पुलिस ने दो शातिरों को सामान सहित दबोच लिया। आरोपितों के वाहन को सीज कर दिया गया। उनके पास से खुखरी बरामद होने पर शस्त्र अधिनियम की अतिरिक्त धारा में मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने जेल भेज दिया।

शुक्रवार को आकाश मुल्तानी टेक्नीशियन ग्राम एटनबाग हरबर्टपुर ने लिखित सूचना दी कि गुरुवार रात में व्यासभूड़ धोइरा स्थित इंडस कंपनी के टावर से चार बैटरियां और अन्य लोहे के सामान आदि अज्ञात व्यक्ति ने चोरी कर लिया। सूचना पर थाना कालसी में चोरी का मुकदमा दर्ज कर आरोपितों का सुराग लगाने में पुलिस जुट गई। थानाध्यक्ष कालसी अशोक राठौड़ ने थाना स्तर पर टीम का गठन कर घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस टीम में शामिल दारोगा नीरज कठैत ने आसपास के गांव में जाकर ऐसे व्यक्तियों की जानकारी की, जो वर्तमान में किसी व्यसन में पड़े हैं, और कोई काम नहीं कर रहे हैं। इस दौरान सूचना मिली कि गुरुवार की रात जिन चोरों ने टावर से बैटरियां चोरी की है, वह साहिया की तरफ से कालसी होते हुए विकासनगर जाने वाले हैं। सूचना पर पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए काली माता मंदिर के पास चेकिग की और साहिया की तरफ से आ रही एक बोलेरो को पीछा कर रोका। पुलिस ने गाड़ी में सवार दो व्यक्तियों को पकड़ा और वाहन की तलाशी ली तो चोरी गई चार बैटरियों सहित अन्य सामान बरामद हुए। चेकिग के दौरान आरोपितों के पास से दो खुखरी भी बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने अपनी पहचान महेंद्र नाथ निवासी ग्राम उदपाल्टा साहिया और मोहन कुमार निवासी समाल्टा तहसील कालसी के रूप में बताई। पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त औजार भी बरामद किए।

------------------------

नशे के आदी होने पर करने लगे चोरी

विकासनगर: थानाध्यक्ष अशोक राठौड़ ने चोरी के माल के साथ गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ की तो आरोपित महेंद्र नाथ ने स्वीकार किया कि वह टैक्सी गाड़ी चलाता है और करीब छह महीने से नशे का आदी हो गया था। रुपये के अभाव में वह और टायर पंचर का काम करने वाले मोहन कुमार ने योजना बनाई। दोनों मिलकर मोबाइल टावरो में महंगी बैटरियां चोरी करने लगे। दोनों ने विकासनगर से खुखरी खरीदी कि यदि चोरी करते समय कोई आ जाता है तो उसे डरा धमकाकर भगाने में काम आएगी। बैटरियां चोरी कर महेंद्र के घर पर ले गए थे। शुक्रवार को बैटरी और अन्य सामान विकासनगर में बेचना था। दोनों ने चोरी के माल खरीदने वालों के संबंध में भी महत्वपूर्ण जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी