संक्षिप्त खबरें

पटेल जयंती के लिए निर्देश देहरादून: शासन ने शुक्रवार को लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर

By Edited By: Publish:Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
संक्षिप्त खबरें

पटेल जयंती के लिए निर्देश

देहरादून: शासन ने शुक्रवार को लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर केंद्र सरकार के निर्देशों के मुताबिक कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश उच्च शिक्षा निदेशक और सभी राजकीय डिग्री कालेज प्राचार्यो को दिए हैं। गुरुवार को इस बाबत आदेश जारी किया गया।

आंदोलनकारियों के निधन पर शोक

देहरादून: राज्य निर्माण आंदोलनकारियों केवलराम खंडूड़ी और श्रीमती सत्यभामा के निधन पर उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी सम्मान परिषद उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने शोक व्यक्त किया है। एक बयान में उन्होंने कहा कि धरासू के केवलराम खंडूड़ी और पौड़ी जिले के राज्य आंदोलनकारी स्वर्गीय ऋषिवल्लभ सुंदरियाल की धर्मपत्‍‌नी श्रीमती सत्यभामा का राज्य आंदोलन के संघर्ष में बड़ा योगदान है।

उमा भारती का विरोध

देहरादून: केंद्रीय जल संसाधन एवं गंगा संरक्षण मंत्री साध्वी उमा भारती का नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर शुक्रवार सुबह 11 बजे पूतला फूंकने का ऐलान उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी सम्मान परिषद उपाध्यक्ष और राहुल-प्रियंका ब्रिगेड अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय जल संसाधन मंत्री के गंगा तट पर अस्थि विसर्जन रोकने के संबंध में दिए गए बयान से हिंदुओं की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंची है। उन्होंने संत समाज से उमा भारती को हिंदू समाज से निकालने की मांग की।

chat bot
आपका साथी