रहिए सतर्क, क्‍योंकि एटीएम कार्ड क्लोनिंग गैंग है सक्रिय

देहरादून में एक महिला के एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर रविवार को उसके खाते से 26440 रुपये निकाल लिए गए। यही नहीं, कार्ड के जरिये एक दुकान पर खरीदारी भी की गई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 07 May 2018 12:03 PM (IST) Updated:Wed, 09 May 2018 05:06 PM (IST)
रहिए सतर्क, क्‍योंकि एटीएम कार्ड क्लोनिंग गैंग है सक्रिय
रहिए सतर्क, क्‍योंकि एटीएम कार्ड क्लोनिंग गैंग है सक्रिय

देहरादून, [जेएनएन]: देहरादून में एटीएम कार्ड क्लोनिंग गैंग ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। शनिवार को एक महिला के एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर रविवार को उसके खाते से 26440 रुपये निकाल लिए गए। यही नहीं, कार्ड के जरिये एक दुकान पर खरीदारी भी की गई।

वर्षा गोस्वामी पत्नी ललित गोस्वामी शनिवार को किशननगर के पास एक डॉक्टर के यहां गई थीं। पैसे की जरूरत पड़ने पर वह चकराता रोड पर स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम में पहुंची, वहां कार्ड स्वैप करने पर मशीन बंद हो गई। तभी पीछे खड़े दो युवकों में से एक मदद को आगे आया। 

उसने उनका कार्ड मशीन में लगाया तो मशीन चल गई। इसके बाद वर्षा ने अपने खाते से 2000 रुपये निकाले और घर आ गईं। रविवार सुबह उनके खाते से रायवाला स्थित एक एटीएम से दो बार में 25000 रुपये निकले गए। इसके थोड़ी देर बाद उनके खाते से 1440 रुपये और की खरीदारी कर ली गई। बैंक जाकर पता किया तो बताया गया कि उनका मूल कार्ड तो उन्हीं के पास है। 

उनके कार्ड का नकली कार्ड बनाकर खाते से निकासी की गई है। इसके बाद रविवार को ललित गोस्वामी करनपुर चौकी पहुंचे, जहां साइबर क्राइम का मामला बताकर उन्हें टरका दिया गया। ललित गोस्वामी ने कहा कि इस बारे में उन्होंने बैंक में शिकायत कर दी है। सोमवार को एसएसपी से मिलकर मामले की जानकारी देंगे। उधर, एसपी सिटी पीके राय ने क्लोनिंग वाले एटीएम को बंद करने निर्देश दिए हैं।

हरियाणा के गैंग ने की थी पिछले साल वारदात

एटीएम कार्ड क्लोनिंग का मामला पिछले साल जुलाई में तब सुर्खियों में आया था, जब देहरादून के एक हजार से अधिक खाताधारकों का डाटा चोरी कर लिया गया था। इनमें से सवा सौ बैंक खातों के एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर ठगों ने तकरीबन 39 लाख रुपये की चपत लगा दी थी। काफी छानबीन के बाद पता चला था कि यह गैंग हरियाणा का रहने वाला है। इसके तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। मगर ताजा वारदात ने साबित कर दिया कि देहरादून में भी एटीएम क्लोनिंग का कोई और भी गैंग सक्रिय हो गया है। 

यह भी पढ़ें: एटीएम का क्लोन बनाकर दो लोगों के खाते से निकाले हजारों रुपये

यह भी पढ़ें: एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर खाते से उड़ाए 82 हजार

यह भी पढ़ें: करोड़ों की धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड ढार्इ साल बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

chat bot
आपका साथी