उत्तराखंड में सोमवार को सामने आए कोरोना के 22 नए मामले, 24 लोग हुए स्वस्थ

उत्‍तराखंड में अब कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ चुकी है। सोमवार को राज्‍य में कोरोना के 22 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 24 मरीज कोरोना को मात देकर स्‍वस्‍थ हुए। वहीं सूबे में कोरोना के 313 एक्‍टिव केस हैं। अब तक कोरोना के 342771 मामले आए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 08:15 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 09:22 PM (IST)
उत्तराखंड में सोमवार को सामने आए कोरोना के 22 नए मामले, 24 लोग हुए स्वस्थ
उत्‍तराखंड में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ चुकी है। सोमवार को कोरोना के 22 नए मामले सामने आए हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के 22 नए मामले आए, वहीं 24 मरीज स्वस्थ हुए। अच्छी बात ये है कि कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। राज्य में अब तक कोरोना के 342771 मामले आए हैं। इनमें से 95.99 फीसद यानी 329030 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। फिलवक्त कोरोना के 313 सक्रिय मामले हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 7377 मरीजों की मौत भी अब तक प्रदेश में हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 12 हजार 176 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें 12 हजार 154 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक छह लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा पौड़ी में पांच, हरिद्वार में तीन, नैनीताल, रुद्रप्रयाग व ऊधमसिंह नगर में दो-दो और चंपावत व टिहरी में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। पांच जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी में संक्रमण का नया मामला नहीं मिला है।

फंगस से मिली कुछ राहत

उत्‍तराखंड में फंगस (म्यूकर माइकोसिस) से भी राहत रही है। इस बीमारी का ना ही कोई नया मामला मिला, न ही किसी मरीज की मौत हुई। जबकि फंगस के दो मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक फंगस के 574 मामले मिल चुके हैं। इनमें से 131 की मौत हो चुकी है, जबकि 307 ठीक हुए हैं। देहरादून जनपद में फंगस के सबसे अधिक मामले मिले हैं।

---------------------------------- 

ऋषिकेश : जागरूकता अभियान चलाकर स्वच्छता का दिया संदेश

राजकीय इंटर कालेज दिउली में राष्ट्रीय सेवा योजना के एक दिवसीय शिविर में स्वयंसेवियों ने जन जागरूकता अभियान चलाकर स्वच्छता का संदेश दिया। विद्यालय में आयोजित शिविर में एनएसएस के लिए वर्ष 2021-22 के नव प्रवेशी छात्रों का चयन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य एनके गौड़ व कार्यक्रम अधिकारी गब्बर सिंह पायल के नेतृत्व में छात्रों ने क्षेत्र में जागरूकता अभियान चालाया। जिसमें नागरिकों को स्वच्छता के महत्व की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में जगमाल सिंह कर्णवाल, नागेंद्र दत्त व्यास, प्रभाकर बाबूलकर, सुरेश चंद्र बलोदी, मुन्ना सिंह, ज्ञान सिंह, जयपाल सिंह आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:-उत्तराखंड के पांच जिले जल्द होंगे कोरोना मुक्त, रविवार को मिले 12 नए मामले; 16 हुए स्वस्थ

chat bot
आपका साथी