बारिश से मकान टूटा, दो परिवार बेघर

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : नरेंद्रनगर प्रखंड के दोगी पट्टी में शनिवार को हुई भारी बारिश के चलते ए

By Edited By: Publish:Sat, 30 Jul 2016 10:37 PM (IST) Updated:Sat, 30 Jul 2016 10:37 PM (IST)
बारिश से मकान टूटा, दो परिवार बेघर

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

नरेंद्रनगर प्रखंड के दोगी पट्टी में शनिवार को हुई भारी बारिश के चलते एक मकान जमींदोज हो गया। जिससे यहां रह रहे दो परिवारों को गांव में अन्यत्र शरण लेनी पड़ी है।

शुक्रवार रात्रि से जारी बारिश के बाद दोगी पट्टी क्षेत्र में शनिवार को भारी बारिश हुई। बारिश के चलते यहां ग्राम पंचायत बढीर के गंगालसी गांव में एक कच्चा मकान ढह गया। इस मकान में प्रदीप सिंह व दीपक सिंह के परिवार रह रहे थे। गनीमत रही कि जिस वक्त मकान ढहा उस वक्त सभी लोग घर से बाहर थे। मकान की छत व दीवार पूरी तरह से जमींदोज हो गई हैं। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य सरदार सिंह पुंडीर ने बताया कि मकान टूटने के बाद प्रदीप सिंह व दीपक सिंह के परिवार को गांव में ही दूसरे घरों में शिफ्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों परिवारों की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर है। जिला पंचायत सदस्य सुमन पुंडीर ने दोनों परिवारों को आपदा मद से आर्थिक सहायता देने की मांग की है।

--------

तिमली मार्ग 15 दिनों से बंद

पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण दोगी पट्टी का तिमली मोटर मार्ग कई जगहों से बंद है। 15 दिन से मोटर मार्ग बंद होने के कारण ग्रामीणों को पैदल ही दूरी नापनी पड़ रही है। जिला पंचायत सदस्य सुमन पुंडीर ने बताया कि यह मार्ग प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत आता है। इसको लेकर विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया गया है। मगर, बजट न होने की बात कहकर अधिकारी मामले को टालने में जुटे हैं। उन्होंने बताया कि मार्ग बंद होने के कारण यहां गांवों में कई वाहन भी फंसे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी