प्रदेश में आयोजित होगा राफ्टिंग फेस्टिवल

राज्य ब्यूरो, देहरादून मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश में साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा देने

By Edited By: Publish:Fri, 29 Jul 2016 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 29 Jul 2016 01:01 AM (IST)
प्रदेश में आयोजित होगा राफ्टिंग फेस्टिवल

राज्य ब्यूरो, देहरादून

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश में साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 15 दिन का राफ्टिंग फेस्टिवल आयोजित किया जाएगा। प्रदेश में गंगा सहित अन्य नदियों में भी राफ्टिंग की शुरुआत की जाएगी। इससे साहसिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

गुरुवार देर शाम बीजापुर अतिथि गृह में राफ्टिंग सत्र के सुरक्षित समापन एवं राफ्टिंग सहित अन्य साहसिक गतिविधियों पर मनोरंजन कर में छूट दिए जाने के लिए उत्तराखंड राफ्टिंग एवं कैंपिंग आपरेर्टस द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राफ्टिंग व नौकायन सहित अन्य साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार पूरी मदद कर रही है। उन्होंने राफ्टिंग सहित इससे जुड़ी अन्य गतिविधियों का कैलेंडर तैयार करने के भी निर्देश दिए। साथ ही रामगंगा, कोसी, यमुना, काली व गंगा की सहायक नदियों में राफ्टिंग संचालित करने को कहा। इसके आयोजन अलग-अलग समय में अलग-अलग स्थानों पर पूरे प्रदेश में किए जाएंगे। उन्होंने राफ्टिंग एवं कैंपिंग आपरेटरर्स द्वारा इंगित समस्याओं के समाधान का भी आश्वसन दिया।

इस अवसर पर राफ्टिंग एवं कैंपिंग आपरेटर की ओर से राफ्टिंग सहित साहसिक गतिविधियो पर मनोरंजन कर में छूट तथा अन्य सुविधाएं प्रदान करने के लिये मुख्यमंत्री का अभिनंदन तथा आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर विधायक एवं सभा सचिव मनोज तिवारी, पूर्व विधायक रणजीत रावत, अलकनंदा अशोक सहित बड़ी संख्या में उत्तराखंड राफ्टिंग एवं कैंपिंग आपरेटर के सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी