इंडियन अकेडमी अभिभावक संघ ने सीईओ को घेरा

जागरण संवाददाता, देहरादून: पब्लिक स्कूलों की मनमानी से परेशान अभिभावक मुखर होने लगे हैं। लेकिन, फिर

By Edited By: Publish:Mon, 27 Apr 2015 10:29 PM (IST) Updated:Mon, 27 Apr 2015 10:29 PM (IST)
इंडियन अकेडमी अभिभावक संघ ने सीईओ को घेरा

जागरण संवाददाता, देहरादून: पब्लिक स्कूलों की मनमानी से परेशान अभिभावक मुखर होने लगे हैं। लेकिन, फिर भी स्कूल सुनने को राजी नहीं और जिम्मेदार सब जानकर भी अंजान बने हैं। इसी द्वंद्व में उलझे इंडियन अकेडमी अभिभावक संघ ने मुख्य शिक्षाधिकारी एसपी खाली का घेराव किया। उनसे कार्रवाई की मांग की।

अभिभावक संघ के अध्यक्ष आरिफ खान के अनुसार स्कूल प्रति छात्र 1150 रुपये वार्षिक शुल्क वसूल रहा है। अभिभावक लगातार आवाज उठा रहे हैं, पर स्कूल प्रबंधन सुनने तक को राजी नहीं। वार्षिक शुल्क जमा न करने पर बच्चे का नाम काटने की धमकी दी जा रही है। इसका नोटिस तक स्कूल के बाहर चस्पा कर दिया है। तर्क यह कि वार्षिक शुल्क की यह रकम वार्षिकोत्सव में खर्च की जाएगी। यह मान भी लिया जाए, तब भी खर्च की तुलना में स्कूल अत्याधिक उगाही कर रहा है। इसके अलावा स्कूल में पीटीए का भी गठन नहीं किया जा रहा। छुंट्टी की सूचना एसएमएस से देने की मांग भी अनसुनी की जा रही है। मुख्य शिक्षाधिकारी ने अभिभावकों को जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। इस दौरान नीतू नेगी, सुभाष सक्सेना, नवीन लिंगवाल, सुनील थापा, सुजीत थापा, बबीता जोशी, मुकेश कुमार, संतोषी रावत आदि उपस्थित रहे।

स्कूलों की मनमानी पर तल्ख

देहरादून: भ्रष्टाचार एवं अपराध विरोध गुट ने सोमवार को स्कूलों की मनमानी के खिलाफ गांधी पार्क पर धरना दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि निजी स्कूल अभिभावकों को शोषण कर रहे हैं। बिल्िडग फंड, री-ऐडमीशन फीस, वार्षिक शुल्क सहित जाने किस-किस मद में वसूली की जा रही है। अभिभावक आवाज उठाते हैं तो बच्चे का नाम काटने की धमकी दी जाती है। शिक्षा विभाग भी इनपर लगाम नहीं कस पा रहा। उधर, सरकारी स्कूलों का स्थिति खराब होती जा रही है। इस ओर कदम उठाए जाने चाहिए। धरने में जिला सचिव दीपक कपूर, जिला उपाध्यक्ष दीपक सहगल, वार्ड अध्यक्ष सिमरन सहगल, जिला सचिव मीना बिष्ट, जिला सह सचिव रेखा धींगरा, प्रवीण चौहान आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी