लोहाघाट में टैक्सी स्टैंड के अभाव में वाहनों को सड़क किनारे खड़ा करना मजबूरी

लोहाघाट नगर में टैक्सी चालकों को आज तक टैक्सी स्टैंड की सुविधा नहीं मिल पाई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:40 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:40 PM (IST)
लोहाघाट में टैक्सी स्टैंड के अभाव में वाहनों को सड़क किनारे खड़ा करना मजबूरी
लोहाघाट में टैक्सी स्टैंड के अभाव में वाहनों को सड़क किनारे खड़ा करना मजबूरी

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : नगर में टैक्सी चालकों को आज तक टैक्सी स्टैंड की सुविधा नहीं मिल पाई है। चालकों को टैक्सियों को मजबूरी में राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे खड़ा करना पड़ रहा है। मजबूरी में वाहनों को सड़क किनारे खड़ा कर रहे चालकों को चालान भुगतने पड़ रहे हैं। वाहनों को रोड किनारे खड़ा करने से जहां यातायात की व्यवस्था प्रभावित हो रही है वहीं बाजार में जाम लगने से नगर पंचायत की व्यवस्था पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है। टैक्सी चालक नगर में टैक्सी स्टैंड निर्माण को लेकर कई बार जिला व स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन सौंप चुके है। वाहन चालक चम्पावत, पाटी, खेतीखान, बाराकोट, गुमदेश, रौंसाल, पंचेश्वर जाने वाली सड़कों के किनारे वाहन खड़ा कर रहे हैं।

========== टैक्सी स्टैंड न होने से वाहन चालकों को मजबूरी से अपने वाहनों को सड़कों के किनारे खड़ा करना पड़ रहा है। पुलिस द्वारा आए दिन चालान करने से चालकों एवं वाहन स्वामियों को परेशान होना पड़ रहा है।

-नवीन ओली, वाहन स्वामी

::::::::

नगर में टैक्सी स्टैंड का निर्माण आवश्यक है। इससे जहा टैक्सी चालकों को राहत मिलेगी वही जाम से भी निजात मिलेगा।

-चंद्रशेखर पंत, वाहन स्वामी

:::::::

टैक्सी स्टैंड न होने के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। प्रशासन को इस दिशा में जल्द उचित कदम उठाना चाहिए।

-दीवान सिंह बिष्ट, वाहन मालिक

:::::::::

टैक्सी स्टेंड के अभाव में सड़क किनारे वाहनों को खड़ा करना पड़ता है। बाजार में कार्य के लिए जाते है तो हमेशा भय बना रहता है।

-चंद्रशेखर गड़कोटी, वाहन स्वामी

:::::::::::: नगर के चम्पावत मोटर मार्ग में गैस गोदाम के समीप टैक्सी पार्किंग के लिए जगह का चयन किया गया है। पार्किंग में आने वाले पेड़ों को चिह्नित कर लिया गया है। पार्किंग का प्रस्ताव और स्टीमेट तैयार कर शासन को भेजा गया है। धन स्वीकृत होते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

-गोविंद वर्मा नगर पंचायत अध्यक्ष

::::::::::: टैक्सी स्टैंड निर्माण के लिए नगर पंचायत के साथ पुलिस प्रशासन की कई दौर की बैठक हो चुकी है। स्टैंड न होने से जाम की समस्या पैदा हो रही है। उम्मीद है कि नगर पंचायत इस दिशा में जल्द कोई न काई कार्रवाई करेगी।

-जसवीर सिंह चौहान, थानाध्यक्ष लोहाघाट

chat bot
आपका साथी