नेपाल से आ रहा मानव तस्कर गिरफ्तार, तीन बच्चे छुड़ाए

एसएसबी ने एक मानव तस्कर को गिरफ्तार करते हुए उसके चंगुल से तीन बच्चों को छुड़ाया है। जिसके बाद उन्हें पुलिस और एनजीओ के सुपुर्द कर दिया गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 24 Jun 2018 05:58 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jun 2018 05:24 PM (IST)
नेपाल से आ रहा मानव तस्कर गिरफ्तार, तीन बच्चे छुड़ाए
नेपाल से आ रहा मानव तस्कर गिरफ्तार, तीन बच्चे छुड़ाए

बनबसा, [जेएनएन]: एसएसबी ने एक मानव तस्कर को गिरफ्तार करते हुए उसके चंगुल से तीन नाबालिग बच्चों को छुड़ाया है। एसएसबी ने पकड़े गए नाबालिग बच्चों और मानव तस्कर को नेपाल पुलिस और नेपाल एनजीओ के सुपुर्द कर दिया है। 

एसएसबी की 57वीं वाहिनी ई-कंपनी प्रभारी रूपेश शर्मा ने बताया कि एसएसबी के जवान चेक पोस्ट पर चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच नेपाल की ओर से एक मैजिक वाहन आ रहा था। जवानों ने वाहन को चेक पोस्ट पर लिए रोका तो वाहन में एक व्यक्ति और तीन नाबालिग बच्चे बैठे मिले। 

जवानों ने उनसे पूछताछ की तो व्यक्ति ने अपना नाम गोपाल(33 वर्ष) लोहार पुत्र नरुवा लोहार निवासी जिला दारचुला नेपाल बताया। उसने बताया कि वह इन बच्चों को काम देने के बहाने हल्द्वानी ले जा रहा है। पूछताछ में उसने बताया कि वह इन बच्चों को उनके घर में बिना बताए लाया है। वहीं, बच्चों ने बताया कि वो इस शख्स को नहीं जानते हैं। कंपनी प्रभारी ने बताया कि मामला मानव तस्करी से जुड़ा होने के चलते तीनों नाबालिगों और मानव तस्कर को नेपाल पुलिस और नेपाल एनजीओ के सुपुर्द कर दिया गया है।  

यह भी पढ़ें: नेपाल से बाल मजदूरी के लिए लाए जा रहे थे 18 बच्चे, एसएसबी ने छुड़ाया

यह भी पढ़ें: मानव तस्करी कर पश्चिम बंगाल से लार्इ किशोरी बरामद

यह भी पढ़ें: मानव तस्करी कर नेपाल से भारत लार्इ जा रही थी नाबालिग, ऐसे छुड़ाया

chat bot
आपका साथी