मस्जिदों में एक साथ पांच लोग ही पढ़ पाएंगे नमाज

बकरीद को शांति पूर्वक मनाने के लिए पुलिस प्रशासन ने बुधवार को बैठक कर मस्जिदों में सिर्फ पांच लोगों द्वारा नमाज पढ़ने की अनुमति दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 05:47 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 06:16 AM (IST)
मस्जिदों में एक साथ पांच लोग ही पढ़ पाएंगे नमाज
मस्जिदों में एक साथ पांच लोग ही पढ़ पाएंगे नमाज

चम्पावत/टनकपुर, जेएनएन : बकरीद को शांति पूर्वक मनाने के लिए पुलिस प्रशासन ने बुधवार को कोतवाली में नागरिकों के साथ बैठक की। टनकपुर में एसडीएम दयानंद सरस्वती ने बकरीद को आपसी एकता व भाईचारे के साथ मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस दौरान शारीरिक दूरी के नियमों का पालन किया जाए। वहीं चम्पावत कोतवाली में सीओ ध्यान सिंह ने लोगों के साथ बैठक कर आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील की।

सीओ बीसी पंत ने कहा कि मस्जिदों के आस-पास पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। उन्होंने कोरोना वायरस को देखते हुए मास्क पहनकर ही घरों से बाहर निकलने की अपील की। बताया कि मस्जिदों में केवल पांच लोगों को ही एक साथ नमाज पढ़ने की अनुमति दी जाएगी। अन्य लोग अपने घरों में ही रहकर इबादत करेंगे। उन्होंने सार्वजनिक स्थलों पर कुर्बानी न देने की भी अपील की। इधर, कोतवाल धीरेन्द्र कुमार ने बताया कि त्योहार का माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बैठक में लोगों ने ईद के दौरान विद्युत और पेयजल व्यवस्था सुचारू रूप से चालू रखने की मांग उठाई। बैठक में व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रकाश मुरारी, सभासद हसीब अहमद, मोहम्मद उस्मान, मुस्तफा हसन, हाजी नईमुद्दीन, हाजी ताहिर हुसैन, अफजल हुसैन, ताजिर अली आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी