सांसद अजय टम्टा ने इंडो नेपाल बॉर्डर का किया निरीक्षण, कोरोना के लिए भी डॉक्टरों को किया सचेत

सांसद अजय टम्टा ने चम्पावत के बनबसा से सटे इंडो नेपाल बार्डर का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 11:16 PM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 06:17 AM (IST)
सांसद अजय टम्टा ने इंडो नेपाल बॉर्डर का किया निरीक्षण, कोरोना के लिए भी डॉक्टरों को किया सचेत
सांसद अजय टम्टा ने इंडो नेपाल बॉर्डर का किया निरीक्षण, कोरोना के लिए भी डॉक्टरों को किया सचेत

बनबसा, जेएनएन : भारत से नेपाल को जोड़ने वाले सिक्स लेन एशियन हाईवे को बनबसा होते हुए नेपाल जोड़ने को लेकर चल रही कवायद को लेकर मंगलवार को पूर्व केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री व सांसद अजय टम्टा ने इसकी संभावनाओं को टटोलने के लिए सीमात क्षेत्र का भ्रमण किया।

इस दौरान उन्होंने सिंचाई विभाग उत्तर प्रदेश के एसडीओ बृजेश मौर्य से शारदा बैराज पुल के बारे में जानकारी ली। एसडीओ ने बताया कि यह पुल वर्ष 1928 में बना है। शारदा पुल की लगातार मेंटेनेश होती रहती है, इसलिए पुल की अवधि समाप्त नहीं मानी जानी चाहिए। सीमा क्षेत्र में भ्रमण के दौरान उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई बारे में वहा मौजूद सीएमएस एचएस ह्याकी से जानकारी ली। उसके बाद सिंचाई विभाग उत्तर प्रदेश की कोठी नंबर एक में अधिकारियों से वार्ता कर एशियन हाईवे के बारे में चर्चा की।

वहीं कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारत-नेपाल को जोड़ने वाले डेढ़ किमी लंबे खस्ताहाल मार्ग के निर्माण की माग उठाई। कार्यकर्ताओं की माग पर सासद ने टनकपुर पावर स्टेशन के महाप्रबंधक पी के गुप्ता को बुलाकर इस मार्ग के शीघ्र निर्माण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही पूर्णागिरी का मेला शुरू होने वाला है और यह मार्ग जर्जर हाल में है। व्यापार मंडल अध्यक्ष भरत सिंह भंडारी ने नेपाल से अवैध सवारी ढो रही बसों के संचालन पर रोक लगाने की माग की। जिस पर सासद ने व्यापारियों को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष दीप चंद्र पाठक, मंडी चेयरमेन रामदत्त जोशी, सासद प्रतिनिधि संजय जोशी, विधायक प्रतिनिधि महेश मुरारी, संजय अग्रवाल, बीसूका के जिला उपाध्यक्ष सुभाष थपलियाल, जिला उपाध्यक्ष देवेन्द्र ठाकुर, जिला पंचायत किरन देवी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य विमला सजवान, जिला महामंत्री दीपक रजवार, मोहन सिंह ठाकुर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी