चम्पावत में वैक्सीन लगाने के बाद घर-घर अलख जगा रहे बुजुर्ग

लोहाघाट में कोरोना टीकाकरण अभियान जिले के अस्पतालों में जोर शोर से चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 11:12 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 11:12 PM (IST)
चम्पावत में वैक्सीन लगाने के बाद घर-घर अलख जगा रहे बुजुर्ग
चम्पावत में वैक्सीन लगाने के बाद घर-घर अलख जगा रहे बुजुर्ग

संस, लोहाघाट : कोरोना टीकाकरण अभियान जिले के अस्पतालों में जोर शोर से चल रहा है। इन दिनों 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को भी वैक्सीन लगाई जा रही है। कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए लोग सुबह से ही स्वास्थ्य केंद्रों पर लाइन लगा रहे हैं। बुजुर्ग भी टीकाकरण करने के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं। खास बात यह है कि टीका लगाने के बाद बुजुर्ग अपने गांव जाकर अन्य लोगों को भी वैक्सीन लगाने के लिए अस्पताल भेज रहे हैं। 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों में भी काफी उत्साह है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोहाघाट में कोरोना वैक्सीन लगाने पहुंची हेमा देवी, कमलेश कुमार, गिरीश चंद्र आदि ने बताया कि टीका लगाने के बाद उन्हें कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ। उन्होंने समाज के सभी वगरें से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की ताकि कोरोना महामारी को जड़ से समाप्त किया जा सके।

------------

कोरोना का टीकाकरण सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए शुरू किया जाना चाहिए। कुछ लोग अभी भी वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं। मैंने वैक्सीन लगा ली है तथा अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित कर रहा हूं।

-महेश चंद्र जोशी, पूर्व सैनिक लोहाघाट

-------- टीका लगाने के बाद खुद को स्वस्थ्य महसूस कर रहा हूं। कोरोना बीमारी को दूर करने के लिए वैक्सीन लगाना जरूरी है। सभी लोगों को वैक्सीन लगानी चाहिए। मैं पहली डोज लगा चुका हूं।

-उर्बादत्त चौबे, किसान सुई

-------- कोरोना महामारी से बचने के लिए टीकाकरण और कोविड के नियमों का पालन जरूरी है। मैने पहला टीका लगा लिया है। टीका लगाने के बाद मैं अपने आप को तरोताजा महसूस कर रहा हूं। अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित कर रहा हूं।

-जगदीश चंद्र, पूर्व सैनिक लोहाश्री

--------- कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। मैने टीका लगा लिया है। पांच अन्य लोगों को भी टीका लगाने के लिए अस्पताल भेज चुका हूं। जब सभी लोग टीका लगाएंगे तभी इस बीमारी को हराया जा सकता है।

- केशव दत्त चौबे, काश्तकार चौबेगांव

chat bot
आपका साथी