नौ माह बाद खुले महाविद्यालय और पालीटेक्निक कालेज

कोरोना संक्रमण के दौरान लाकडाउन काल से बंद हुए कालेज नौ माह बाद खुल गए है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 04:55 PM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 04:57 PM (IST)
नौ माह बाद खुले महाविद्यालय और पालीटेक्निक कालेज
नौ माह बाद खुले महाविद्यालय और पालीटेक्निक कालेज

जेएनएन, चम्पावत : कोरोना संक्रमण के दौरान लाकडाउन काल से बंद हुए कालेज करीब नौ माह बाद खुल गए हैं। छात्र-छात्राओं के विद्यालय आने से मंगलवार को स्कूलों के इर्द-गिर्द काफी चहल पहल रही। लंबे समय बाद स्कूल खुलने से छात्रों में भी उत्साह रहा। सुबह से ही छात्र-छात्राएं ड्रेस के साथ कालेज पहुंचना शुरू हो गए।

कक्षाओं में छात्र छात्राओं ने सहपाठियों से कोरोना संक्रमण काल के दौरान के अनुभव साझा किए। लोहाघाट के छमनियां चौड़ स्थित राजकीय पालीटेक्निक के प्रभारी प्रधानाचार्य गोविंद बल्लभ थ्वाल ने बताया कि कालेज में दो पाली में कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। सुबह के समय तृतीय और चतुर्थ और शाम के समय पांचवें और छठे सेमेस्टर के छात्र छात्राओं को बुलाया गया है। बताया कि एक दिन छोड़कर प्रथम सेमेस्टर की कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। पहले दिन द्वितीय और तृतीय सेमेस्टर के 38 छात्र-छात्राएं कालेज पहुंचे। राजकीय महाविद्यालय चम्पावत, टनकपुर और अमोड़ी, राजकीय महाविद्यालय लोहाघाट में भी छात्र लंबे समय बाद कालेज पहुंचे। कक्षा में प्रवेश से पूर्व सभी छात्रों को सैनिटाइज करने के साथ उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। कक्षाओं में भी शारीरिक दूरी बनाकर बैठाया गया। लोहाघाट की प्रभारी प्राचार्य डा. रीता सिंह के नेतृत्व में पीजी कालेज में अनुशासन समिति का गठन किया गया। इधर पाटी, देवीधुरा, बीआइटीएम लोहाघाट, बीएड कालेज चम्पावत में भी मंगलवार कसे कोविड नियमों के अनुरूप पठन-पाठन शुरू हो गया। ========= विद्यार्थियों को दिए गए दिशा-निर्देश

लोहाघाट : महाविद्यालय पहुंचे छात्र-छात्राओं को प्राचार्यो व शिक्षकों ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। शौचालयों की साफ-सफाई और अन्य व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। कक्षा कक्षों में जाकर छात्र-छात्राओं के बीच उचित दूरी का आकलन किया गया। सभी छात्र छात्राओं को मास्क और सैनिटाइजर की जरूरत समझाई गई।

chat bot
आपका साथी