आने वाला समय और अधिक चुनौतीपूर्ण : एडीएम

अपर जिलाधिकारी टीएस मर्तोलिया ने कोरोना से लड़ने की तैयारियों को अधिकारियों के साथ मंथन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 10:27 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 06:07 AM (IST)
आने वाला समय और अधिक चुनौतीपूर्ण : एडीएम
आने वाला समय और अधिक चुनौतीपूर्ण : एडीएम

चम्पावत, जेएनएन : अपर जिलाधिकारी टीएस मर्तोलिया ने कोरोना संक्रमण काल के आने वाले समय में और चुनौतीपूर्ण होने की संभावना जताई है। उन्होंने एनजीओ एवं सीएसओ को ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कोविड 19 के संक्रमण से जागरूक करने के प्रयासों में और तेजी लाने के निर्देश दिए।

शनिवार को जिला कार्यालय सभागार में एनजीओ एवं सीएसओ के पदाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि वर्तमान में काफी संख्या में प्रवासी जिले में आए हैं। तथा और भी अधिक प्रवासियों के आने की संभावना है। उन्होंने अब तक सभी एनजीओ एवं सीएसओ के द्वारा कोविड 19 वायरस के बचाव के लिए किए गए कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिले में शनिवार की शाम तक सात कोराना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रत्येक ग्रामीणों को मास्क, फेस कवर तथा सामाजिक दूरी बनाने के नियमों का पालन करने के लिए ग्राम प्रधानों के माध्यम से और अधिक जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि जो लोग क्वारंटाइन में रहकर नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। बताया कि ग्राम प्रधानों को खण्ड विकास अधिकारी के माध्यम से क्वारंटाइन सेंटरो में साफ सफाई के साथ ही छोटी-मोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए तीन हजार रुपये दे दिए गए हैं। बताया कि प्रतिदिन लगभग छह से सात सौ प्रवासी जनपद में आ रहे हैं। देर सायं को टनकपुर पहुंच रहे लोगों को टनकपुर से आगे नहीं आने दिया जा रहा है। उन्होंने एनजीओ एवं सीएसओ के प्रतिनिधियों से रास्ते में रोके गए लोगों के लिए भोजन आदि की व्यवस्था करने में सहयोग करने की अपील की। एडीएम में बाल विकास विभाग को तामली, मंच कामाजूला में भी जाकर लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए। बैठक का संचालन मनोज बृजवाल ने किया। संस्थाओं के प्रतिनिधियों में विभिन्न विकास खंडों में किए जा रहे कायरें की जानकारी एडीएम को दी। ======= बैठक में ये लोग रहे मौजूद

बैठक में एनजीओ एवं सीएसओं के पदाधिकारी स्वामी सुह़दानंद, राजेन्द्र गहतोड़ी, महेश चन्द्र पांडेय, कीर्ति चन्द्र बगौली, प्रकाश पुनेठा, चन्द्रकान्त थ्वाल, पूरन धौनी, डॉ. निशिगंधा डी महाजन, ईरिका दत्त, कमल ओली, दीपक जोशी, राजू गड़कोटी, दिनेश रतूड़ी, पुष्कर बिष्ट, नेहा जोशी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी