मध्य सत्र में तबादलों पर नाराज शिक्षक संगठन

By Edited By: Publish:Wed, 27 Aug 2014 11:01 PM (IST) Updated:Wed, 27 Aug 2014 11:01 PM (IST)
मध्य सत्र में तबादलों पर नाराज शिक्षक संगठन

चम्पावत : सूबे में मध्य सत्र में हुए तबादलों से शिक्षक संगठन नाराज हैं। उन्होंने शिक्षा विभाग पर मनमाने पर अनियमित ढंग से तबादले करने का आरोप लगाया है। साथ ही तबादले तत्काल निरस्त न होने पर आंदोलन का बिगुल फूंकने का एलान करते हुए इस संबंध में मुख्य शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष गोविंद सिंह बोहरा की अगुवाई में सीईओ दफ्तर पहुंचे शिक्षक नेताओं ने हाल ही में शिक्षा विभाग में हुए शिक्षकों के तबादलों का पुरजोर विरोध किया। उनका कहना था कि चहेते शिक्षकों का समयबद्धता के बहाने सुगम क्षेत्रों में तबादला कर नियमावलियों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई हैं। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्या से मुलाकात कर व्यवस्था के नाम पर हुए तबादलों व नई सिफारिश सूची को तत्काल निरस्त करने के साथ ही स्थानांतरित शिक्षकों को किसी भी सूरत में कार्यमुक्त न करने की मांग की और ज्ञापन सौंपा। शिक्षक नेताओं का कहना था कि एक तरफ जहां गंभीर रोगों से पीड़ित होने के बावजूद दुर्गम क्षेत्रों में तैनात शिक्षकों से आवेदन तक नहीं मागे जा रहे। वहीं, गलत तरीके से पहुंच का लाभ उठाकर चहेते शिक्षकों का तबादला किया जा रहा है। साथ ही विद्यालयों में मानक के अनुसार शिक्षकों की तैनाती न होने से सरकार बच्चों के साथ खिलवाड़ करने पर तुली है। नियमावलियों की धज्जियां उड़ाकर किए गए शिक्षकों के तबादलों का पुरजोर विरोध करते हुए उन्होंने इसके खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन का बिगुल फूंकने का एलान किया है।

ज्ञापन सौंपने वालों में प्रांतीय संगठन मंत्री जीवन सिंह मेहता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष उत्तम फत्र्याल, चम्पावत ब्लाक अध्यक्ष रूद्र सिंह बोहरा, उमेश चन्द्र भट्ट, सुनील पांडेय, जीवन कलौनी, चन्द्रकिशोर पांडेय, सतीश गहतोड़ी, जीवन राय, कवीन्द्र तड़ागी, जमन गिरि सहित तमाम शिक्षक शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी