माताओं के हाथों सुरक्षित है बच्चों का भविष्य

By Edited By: Publish:Tue, 04 Sep 2012 10:15 PM (IST) Updated:Tue, 04 Sep 2012 10:22 PM (IST)
माताओं के हाथों सुरक्षित है बच्चों का भविष्य

जाका, लोहाघाट : नगर से लगी ग्राम सभा पाटन में आयोजित मातृ सम्मेलन में शिशुओं के सर्वागीर्ण विकास के लिए माताओं से उनके खाना पान रहन सहन का उचित ध्यान देने सहित कई विषयों पर चर्चा की गई।

विद्यालय के प्रधानाचार्य चन्द्रकांत पाटनी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्यालय व शिशुओं की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आज का बालक भविष्य का देश का नागरिक है। उनका सर्वागीर्ण विकास होना अति आवश्यक है। राउमावि बंदेला ढेक के शिक्षक जगदीश पाटनी ने शिशुओं के विकास के लिए माताओं की सक्रियता आवश्यक बताई। राष्ट्र सेविका समिति की जिला कार्यवाहिका गोदावरी चतुर्वेदी ने बच्चों को कुल दीपक एवं जग का दिवाकर बताते हुए माताओं से बच्चों की अच्छी परवरिश देने के साथ ही आगे बढ़ने के लिए बच्चों का सहयोग करने को कहा।

शेखरानंद पाटनी के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में ग्राम प्रधान निर्मला टम्टा, चेतराम शर्मा, सुनीता चतुर्वेदी, मीनाक्षी पांडेय, प्रमोद पाटनी, विनीता पांडेय, रेनू पाटनी आदि ने अपने विचार रखे। विद्यालय के व्यवस्थापक भैरवदत्त बगौली ने सभी का आभार जताया। इस मौके पर आचार्या इंद्रा त्रिपाठी, दीपा पांडेय, नीमा जोशी सहित क्षेत्र के पांच दर्जन से अधिक महिलाओं ने प्रतिभाग किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी