मंच और सूखीढांग के लिए शुरू हुई 108 एंबुलेंस सेवा

अब नेपाल सीमा से लगे मंच और सूखीढांग क्षेत्र की जनता को भी 108 एंबुलेंस की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 08:50 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 08:50 PM (IST)
मंच और सूखीढांग के लिए शुरू हुई 108 एंबुलेंस सेवा
मंच और सूखीढांग के लिए शुरू हुई 108 एंबुलेंस सेवा

संवाद सहयोगी, चम्पावत : अब नेपाल सीमा से लगे मंच और सूखीढांग क्षेत्र की जनता को भी 108 एंबुलेंस की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। शनिवार को विधायक कैलाश गहतोड़ी ने मंच और सूखीढांग के लिए एंबुलेंस को हरी झडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही जिले में अब एंबुलेंस की संख्या बढ़कर 10 हो गई है।

एंबुलेंस को रवाना करते हुए विधायक ने कहा कि जल्द ही विधान सभा के अति दुर्गम गांवों में भी इस सेवा का लाभ मिलने लगेगा। उन्होंने कहा कि मंच जिले का अतिदुर्गम क्षेत्र है। यहां लंबे समय से आपातकालीन सेवा की जरूरत महसूस की जा रही थी। सूखीढांग क्षेत्र की जनता के लिए भी यह सुविधा दे दी गई है। इससे मरीजों एवं गर्भवती महिलाओं को काफी सहूलियत मिलेगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधा के क्षेत्र में चम्पावत विधान सभा क्षेत्र तेजी से आगे बढ़ रहा है। 108 आपातकालीन वाहन के जिला प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि इससे साथ ही अब चम्पावत जिले में 10 एंबुलेंस का संचालन किया जा रहा है। जिसमें चम्पावत में दो, लोहाघाट, पंचेश्वर, रीठासाहिब, मंच, सूखीढांग और पाटी में एक-एक वाहनों का संचालन संचालन किया जा रहा है। मंच और सूखीढांग की सेवा शनिवार से शुरू हो गई है। इस मौके पर सीएमओ डा. आरपी खंडूरी, मास्टर ट्रेनर ईएमटी नवनीत गहतोड़ी, कमल शर्मा, निखिल मुरारी, प्रमोद भट्ट आदि मौजूद रहे। ======== शिविर में 171 मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

लोहाघाट : स्थानीय सैनिक विश्राम गृह में शनिवार को निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें पिथौरागढ़ सैनिक अस्पताल से पहुंचे चिकित्सकों ने 171 पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा वितरित की। मेजर अनीता एसपी के नेतृत्व में पिथौरागढ़ आठ जकलाई रेजिमेंट से पहुंचे चिकित्सकों ने रोगियों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। पूर्व सैनिक लीग के अध्यक्ष कै. राजेंद्र सिंह देव ने सैनिक अस्पताल से पहुंची टीम का आभार जताया। मेजर अनीता ने बताया कि शिविर के दौरान 128 सामान्य रोगी, सात दंतों के रोगियों, दो महिला रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। 34 रोगियों का परीक्षण कर उन्हें हायर सेंटर में विभिन्न जाचों की सलाह दी। इस दौरान कै. हयात सिंह, हवलदार हेमंत राय, हयात सिंह आदि ने सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी