कोविड केयर सेंटर में होगा बिना लक्षण वाले मरीजों का इलाज

जिले में बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए भराड़ीसैंण में 695 बेड का कोविड-19 केयर सेंटर (सीसीसी) संचालित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 10:12 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 06:13 AM (IST)
कोविड केयर सेंटर में होगा बिना लक्षण वाले मरीजों का इलाज
कोविड केयर सेंटर में होगा बिना लक्षण वाले मरीजों का इलाज

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर :

जिले में बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए भराड़ीसैंण में 695 बेड का कोविड-19 केयर सेंटर (सीसीसी) संचालित किया जाएगा। शासन के निर्देशानुसार बिना लक्षण वाले मरीजों को अब अस्पताल में भर्ती नहीं किया जाएगा। ऐसे मरीजों को अब कोविड केयर सेंटर में ही रखा जाएगा। यदि किसी मरीज के स्वास्थ्य में गिरावट आती है तो उसे कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा

जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया ने बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए भराड़ीसैंण में शीघ्र कोविड केयर सेंटर (सीसीसी) के संचालन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। भराड़ीसैंण में कोविड केयर सेंटर के लिए आवासों को अधिग्रहित किया जा चुका है। यहां पर 695 बैड तैयार है। बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों को अस्पताल के बजाय यहां पर भर्ती किया जाएगा। चिकित्सकों की टीम इन मरीजों की निगरानी करेगी। यदि किसी मरीज के स्वास्थ्य में गिरावट आती है तो उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा अन्यथा गाइड लाइन के अनुसार केयर सेंटर से ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। जिले में बिना लक्षणों वाले मरीजों के इलाज के लिए एक हजार बेड तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं।

बैठक मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे, सीएमओ डॉ. केके सिंह, सीएमएस डॉ. जीवन सिंह चुफाल एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी