दावेदारों ने समस्याएं सुलझाने का वादा किया

संवाद सूत्र कर्णप्रयाग डॉ. शिवानंद नौटियाल राजकीय महाविद्यालय कर्णप्रयाग में नौ सितंबर को ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Sep 2019 05:24 PM (IST) Updated:Sat, 07 Sep 2019 05:24 PM (IST)
दावेदारों ने समस्याएं सुलझाने का वादा किया
दावेदारों ने समस्याएं सुलझाने का वादा किया

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: डॉ. शिवानंद नौटियाल राजकीय महाविद्यालय कर्णप्रयाग में नौ सितंबर को होने वाले छात्रसंघ चुनाव में नामांकन पत्रों की जांच व नाम वापसी के बाद शनिवार को विद्यालय परिसर में आम सभा आयोजित की गई। इस दौरान प्रत्याशियों ने छात्रों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की। साथ ही महाविद्यालय की समस्याओं का निदान करने का वादा किया।

छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर चार, उपाध्यक्ष पर एक, सचिव पर तीन, सहसचिव व कोषाध्यक्ष पद पर दो-दो व विवि प्रतिनिधि पद पर एकमात्र प्रत्याशी ने नामंकन कराया है। चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों ने आम सभा में छात्रों व महाविद्यालय की लंबित समस्याओं का निदान करने को प्राथमिकता देने का वादा किया। सहसचिव पद पर चुनावी मैदान में उतरी छात्रा शिवानी, सुषमा व कोषाध्यक्ष पद के लिए वंदना व पिंकी ने कहा कि कई सालों से महाविद्यालय में प्रयोगशाला भवन तैयार हैं, लेकिन उपकरणों का अभाव छात्र-छात्राओं के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है, जबकि खेल मैदान, छात्रावास, प्रवक्ताओं की कमी, पेयजल परिसर में पसरी गंदगी व्यवस्थाओं को मुहं चिढ़ा रही है।

महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ.आरसी भट्ट ने बताया कि शुक्रवार को नामांकन पत्र वापसी की तिथि बीत जाने के बाद अध्यक्ष पद के लिए अकलेख सिंह, अभिषेक डिमरी, राहुल रावत, राहुल कुमार चुनाव मैदान में हैं, जबकि उपाध्यक्ष पद पर एकमात्र प्रत्याशी संतोष सिंह ने नामांकन करवाया है। महासचिव पद के लिए मोहित रावत, पंकज कुमार व रविन्द्र कुमार वहीं सहसचिव पद पर शिवानी व सुषमा व कोषाध्यक्ष पद के लिए वंदना पंवार व पिंकी चुनावी मैदान में हैं, जबकि विवि प्रतिनिधि पद पर चंद्र मोहन सिंह एकमात्र प्रत्याशी ने नामांकन कराया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी भट्ट ने बताया कि नौ सितंबर को मतदान व मतगणना व विजयी प्रत्याशियों का शपथग्रहण होगा। इस बार महाविद्यालय में 1750 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। जिसमें से 60 प्रतिशत छात्राएं मतदान में भाग लेगीं। चुनाव संपन्न करने के लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन से सहयोग मांगा गया है।

सामान्य सभा के बाद अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में छात्र-छात्राओं का डोर-टू-डोर प्रचार-प्रसार अभियान ने गति पकड़ ली है, हालांकि 1750 छात्र-छात्राओं वाले महाविद्यालय कर्णप्रयाग में इस बार भी अध्यक्ष पद पर विभिन्न संगठन के प्रत्याशियों की सूची में छात्रा उम्मीदवार मैदान में नही है, लेकिन 60 प्रतिशत छात्राएं इस बार प्रत्याशी चयन में अहम भूमिका में होगीं। इस बार सहसचिव व कोषाध्यक्ष पद के लिए छात्राओं ने चुनावी मैदान में उतरने का साहस दिखाया है।

chat bot
आपका साथी