बदरीनाथ हाईवे पर गड्ढे दे रहे दुर्घटना को न्योता

भले ही कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस साल बदरीनाथ धाम की यात्रा बंद हो। बावजूद इसके ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं जो दुर्घटना को न्योता दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 05:47 PM (IST)
बदरीनाथ हाईवे पर गड्ढे दे रहे दुर्घटना को न्योता
बदरीनाथ हाईवे पर गड्ढे दे रहे दुर्घटना को न्योता

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: भले ही कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस साल बदरीनाथ धाम की यात्रा बंद हो। बावजूद इसके ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं, जो दुर्घटना को न्योता दे रहे हैं। खासकर कंचनगंगा में दो फीट चौड़े गड्ढे बने हुए हैं। यह गड्ढे स्थानीय लोगों की आवाजाही में परेशानी पैदा कर रहे हैं।

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे के रखरखाव का कार्य सीमा सड़क संगठन के पास है। जोशीमठ से गौचर तक तो हाईवे चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। जोशीमठ से बदरीनाथ तक बीआरओ के पास सड़क की जिम्मेदारी है। इसी क्षेत्र में बड़े-बड़े गड्ढे सड़कों पर दुर्घटना को न्योता दे रहे हैं। कोविड-19 के चलते इस साल बदरीनाथ धाम की यात्रा बंद की गई है। अगर यात्रा चलती तो सड़क की स्थिति क्या होती अंदाजा लगाया जा सकता है। इन दिनों बामणी, माणा के ग्रामीण अपने ग्रीष्मकालीन प्रवासों की ओर रुख कर रहे हैं। इन लोगों के वाहन भी सड़क पर हिचकोले खाकर जा रहे हैं।

बीआरओ के कमांडर मनीष कपिल का कहना है कि कंचनगंगा में लगातार हिमखंड गिरने की वजह से सड़क पर गड्ढे बने हैं। इन दिनों सड़क को दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है। जल्द ही गड्ढों को भी भर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी