बदरीनाथ में सेना का वाहन खाई में गिरा, दो जवानों की मौत; एक लापता

सीमा क्षेत्र घसतोली से सेना का वाहन माणा बदरीनाथ की ओर आ रहा था। इस दौरान रास्ते में वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गया। दो जवानों की मौत हो गई। एक जवान घायल है, जबकि एक लापता।

By gaurav kalaEdited By: Publish:Sat, 23 Jul 2016 05:27 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jul 2016 09:11 AM (IST)
बदरीनाथ में सेना का वाहन खाई में गिरा, दो जवानों की मौत; एक लापता

बदरीनाथ, चमोली, [जेएनएन]: तिब्बत-चीन सीमा से लगे भारत के घसतोली माणा मोटर मार्ग पर सेना का वाहन खाई में गिरने से दो जवानों की मौत हुई है। एक जवान घायल है और एक लापता बताया जा रहा है। मौसम खराब होने के कारण रेस्क्यू के लिए हेलीकाप्टर नहीं आ पाया है। हालांकि घायल को अस्पताल पहुंचाने के लिए बीआरओ ने सड़क खोलने का काम शुरू कर दिया है।
पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी ने बताया कि सीमा क्षेत्र घसतोली से सेना का वाहन माणा बदरीनाथ की ओर आ रहा था। इस दौरान रास्ते में वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गया। इस दुर्घटना में सेना के दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। एक जवान सिपाही श्रवण सिंह अभी लापता है। मरने वाले जवानों के नाम हवलदार आरडी जोशी एवं सिपाही होशियार सिंह हैं।

पढ़ें-सब्जियों से भरा ट्रक हाइवे पर बने गहरे गड्ढे से पलटा
इस दुर्घटना में एक जवान सिपाही राहुल चापले घायल है। दुर्घटना की सूचना सेना द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम को भी दी गई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सेना का वाहन घसतोली से माणा की ओर आते समय दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। घायल को जोशीमठ स्थित सेना अस्पताल लाने के लिए हेलीकाप्टर भी मंगाया गया।

पढ़ें: ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, एक की मौत; दो गंभीर
जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने कहा कि घायल को लेने के लिए हेलीकाप्टर रवाना कर दिया गया है। बताया गया कि खराब मौसम के चलते फिलहाल हेलीकाप्टर नहीं पहुंच पाया है। लामबगड़ में हाइवे बंद चल रहा है। सेना का वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद घायल को सड़क मार्ग से लाया जा रहा है।
लामबगड़ में बीआरओ द्वारा हाइवे खोलने के लिए युद्ध स्तर पर सड़क खोलने का कार्य शुरू कर दिया है। इधद्म्र, दुर्घटना के बाद बदरीनाथ से एसडीआरएफ व पुलिस की रेस्क्यू टीम मौके के लिए रवाना हो गई है। आर्मी, आईटीबीपी, पुलिस और एसडीआरएफ द्वारा राहत एवं बचाव कार्य में देर रात तक लगी रही।

पढ़ें: टिहरी में कार पर गिरा मलवा, चार की मौत

chat bot
आपका साथी