महायज्ञ और भंडारे से महाभिषेक संपन्न

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: आदिबदरी में सात दिवसीय महाभिषेक समारोह मंदिर परिसर में महायज्ञ और

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 07:02 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 07:02 PM (IST)
महायज्ञ और भंडारे से महाभिषेक संपन्न
महायज्ञ और भंडारे से महाभिषेक संपन्न

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: आदिबदरी में सात दिवसीय महाभिषेक समारोह मंदिर परिसर में महायज्ञ और भंडारे के साथ संपन्न हो गया। इस मौके पर शिक्षण संस्थाओं और महिला मंगल दलों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता तीरथ सिंह रावत व विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी ने भी मंदिर में माथा टेककर गणेश पुराण कथा-श्रवण में भाग लिया।

क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि जल्द ही आदिबदरी में क्षेत्र की जनता के अनुरोध पर पार्किंग व शौचालय निर्माण शुरू किया जाएगा। मंदिर समिति अध्यक्ष बिजयेश नवानी, गेणा सिंह, वसंत शाह, नरेंद्र चाकर और नवीन बहुगुणा ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया। इस मौके पर कीर्तन मंडप में गणेश पुराण कथा में आचार्य प्रशांत डिमरी ने कर्मफल पर व्याख्यान देते हुए कहा कि सद्कर्म की प्रवृत्ति मानव में संपन्नता लाती है। कलियुग में प्रभु के नाम संकीर्तन की महिमा बताई गई है। कार्यक्रम के समापन पर गैरसैंण खंड शिक्षा अधिकारी मनवर सिंह नेगी ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अव्वल आने वाले नौनिहालों व महिला, युवक मंगल दल को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मालसी व सिराणा की महिलाओं ने चौफला नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां दी। मेला सचिव गेणा सिंह ने मेले में चिकित्सा शिविर लगाने के लिए महंत देवेंद्र दास, भुवनेश्वरी महिला आश्रम का आभार प्रकट किया। इस मौके पर गिरीश डिमरी, प्रदीप जोशी, नंदा नेगी, दीपक शाह, बलवंत सिंह, पुनीत डिमरी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी