निरीक्षण में गायब मिले तीन डॉक्टर

संवाद सूत्र, पोखरी: जिलाधिकारी आशीष जोशी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोखरी का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 May 2017 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 28 May 2017 01:00 AM (IST)
निरीक्षण में गायब मिले तीन डॉक्टर
निरीक्षण में गायब मिले तीन डॉक्टर

संवाद सूत्र, पोखरी:

जिलाधिकारी आशीष जोशी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोखरी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दो डाक्टरों समेत चार कर्मचारी अनुपस्थित मिले। डीएम ने सभी का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश जारी किए। जिलाधिकारी ने जनता की समस्याएं भी सुनी।

जिलाधिकारी आशीष जोशी ने शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोखरी पहुंचे। केंद्र में डॉ. संतोष, डॉ. सत्येंद्र कंडारी, दिग्विजय ¨सह रावत, राहुल बिष्ट, आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट विजय किमोठी व डॉ. रीना बधानी अनुपस्थित पाए गए। डीएम ने अनुपस्थित सभी कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने की बात कही। अस्पताल के वार्डो में गंदे बिस्तर व साफ सफाई न होने पर डीएम ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई। एक साल से अस्पताल में पड़ी स्ट्रेचर डोली गांवों को न भेजने पर अधिकारियों को लताड़ा। बाद में डीएम ने विकासखंड कार्यालय का निरीक्षण भी किया। यहां मनरेगा, आधार कार्ड सी¨डग, आजीविका मिशन समेत अन्य कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने छूटे हुए 115 श्रमिकों के आधार कार्ड सी¨डग को 30 मई तक पूरा करने के निर्देश दिए। मेरा गांव मेरी सड़क योजना के तहत निर्माणाधीन ऐरास व सरणा गांव की सड़क का कार्य 20 जुलाई तक हर हाल में पूरा करने को कहा। आजीविका मिशन के तहत बनाए गए समूहों को सक्रिय करते हुए सब्जी उत्पादन, दुग्ध उत्पादन, फूलों की खेती से किसानों को जोड़ने की बात कही। कहा कि बदरीनाथ मंदिर में गेंदे के फूलों की डिमांड रहती है। यहां के काश्तकारों को गेंदे के फूलों की खेती करनी चाहिए। मनरेगा के तहत चल रहे कार्यों में जल संचय पर भी फोकस करने को कहा।

डीएम ने वल्ली गांव में जनता दरबार लगाकर ग्रामीणों की शिकायतें सुनी। ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल निगम ने वल्ली पेयजल पुनर्गठन योजना के तहत पेयजल लाइन व टैंक निर्माण पूरा करने के बाद भी पेयजल आपूर्ति सुचारु नहीं की है। ग्रामीणों ने पीएमजेएसवाई अंतर्गत निर्माणाधीन उडामांडा -रौता मोटर मार्ग पर काटी गई कृषि भूमि का मुआवजा नए दर पर देने की मांग की। बताया कि ग्रामीणों की मांग पर नगर पंचायत पोखरी से वल्ली गांव को अलग किया गया है। गैस वितरण की समस्या पर डीएम ने उपजिलाधिकारी पोखरी को स्थान चिह्नित कर गैस वितरण कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष सुशीला रावत, उपजिलाधिकारी केएन गोस्वामी, सुरेशी राणा समेत कई लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी