बाजार रहा बंद, महिलाओं ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: विकासखंड घाट मुख्यालय पर शराब की दुकान के विरोध में महिलाओं ने बाजार बंद करा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Apr 2017 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 28 Apr 2017 01:00 AM (IST)
बाजार रहा बंद, महिलाओं ने दिया धरना
बाजार रहा बंद, महिलाओं ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: विकासखंड घाट मुख्यालय पर शराब की दुकान के विरोध में महिलाओं ने बाजार बंद कराकर ठेके के बाहर धरना दिया। जन विरोध को देखते हुए प्रशासन ने शराब का ठेका फिलाहाल बंद रख है। महिलाओं का कहना है कि शराब से घाट का माहौल बिगड़ रहा हैं।

विकासखंड मुख्यालय पर अंग्रेजी शराब का ठेका हैं। महिलाओं ने इस ठेके का विरोध कर पूर्व मे इसे बंद करावा दिया। ठेका संचालक इसे फिर खोलने की जुगत में थे। जिसपर महिलाओं ने गुरुवार को ठेके के बाहर ही धरने पर बैठकर वहां की चौकीदारी भी की। महिलाओं का आरोप है कि सरकार जबरन शराब के ठेका गांव में खुलवाना चाहती है। महिलाओं के समर्थन में नगर के व्यापारियों ने भी दुकानें बंद रखी। आंदोलनकारियों का नेतृत्व कलावती देवी, सावित्री देवी, सुबती देवी, पवित्रता देवी, माघी देवी आदि कर रही थी।

शराब की दुकान को जगह देने वाले का करेंगे विरोध

श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर के बजीरों का बाग और निरंजनी बाग मोहल्ले में शराब की दुकान खोलने की आशंका पर ही इसका विरोध शुरू हो गया है। गौतीर्थाश्रम के अध्यक्ष प्रेमबल्लभ नैथानी ने कहा कि इन दोनों मोहल्लों की महिलाओं ने बैठक कर यह निर्णय लिया है। कहा कि जो भी व्यक्ति शराब की दुकान के लिए अपना मकान या जगह देगा उसका कड़ा विरोध किया जाएगा। उसका सामाजिक बहिष्कार भी किया जाएगा। शराब विरोधी यह कमान महिलाओं के कहने पर उन्होंने अपने हाथ में ले ली है। उन्होंने कहा कि वह शराब विरोधी आंदोलन को और तेज करने के लिए दूसरे जिलों के संबंधित संगठनों से भी संपर्क कर रहे हैं।

शराब की दुकान का विरोध

बड़कोट: जिला प्रशासन के अंग्रेजी शराब की दुकान को तिलाड़ी रोड पर खोलने की तैयारियों का महिलाओं ने विरोध शुरू कर दिया है। निकटस्थ गांवों के प्रधानों सहित महिलाओं ने तिलाड़ी रोड पर शराब की दुकान खोलने पर आंदोलन की चेतावनी देते हए तहसीलदार व थाने को ज्ञापन सौंपा। अस अवसर पर पौंटी गांव के प्रधान महिमानंद तिवारी, चक्रगांव प्रधान राजेश्वरी व उपराड़ी प्रधान ललिता सहित शांति प्रसाद बैलवाल, दुलारी डोभाल, रामप्यारी, सुनीता, केंद्री, प्रभा, सुमित्रा, विशुला, सरोज, विजय लक्ष्मी, वृंदा, उर्मिला, रामबाला आदि महिलाएं मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी