बिना पंजीकरण खेलना नहीं होगा आसान

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: अब यूं ही फुटबाल खिलाड़ी किसी भी खासकर मान्यता प्राप्त प्रतियोगिताओं में बिन

By Edited By: Publish:Wed, 01 Apr 2015 05:56 PM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2015 05:56 PM (IST)
बिना पंजीकरण खेलना नहीं होगा आसान

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: अब यूं ही फुटबाल खिलाड़ी किसी भी खासकर मान्यता प्राप्त प्रतियोगिताओं में बिना किसी पंजीकरण के खेल पाएंगे। मान्यता प्राप्त फुटबाल प्रतियोगिताओं में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों का पंजीकरण जरूरी कर दिया गया है। साथ ही जो खिलाड़ी पंजीकृत होंगे वो बिना अनुमति गैर मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में शिरकत नहीं कर सकेंगे। चमोली जिले में भी खिलाड़ियों को पंजीकरण कराना होगा। इसके लिए अंतिम तिथि 10 अप्रैल रखी गई है।

अभी तक फुटबाल खिलाड़ी मनमर्जी से किसी भी प्रतियोगिता में शिरकत करते रहे हैं। फिर चाहे है वो प्रतियोगिता जिला, राज्य या आल इंडिया फुटबाल फेडरेशन से मान्यता प्राप्त हो या नहीं। पंजीकरण प्रक्रिया न होने का लाभ खिलाड़ी उठाते रहे हैं। लेकिन अब इस पर लगाम लगेगी। राज्य में होने वाली राज्य से लेकर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में में वो ही खिलाड़ी खेल सकेगा जिसने पंजीकरण कराया हो। जो खिलाड़ी पंजीकृत नहीं होगा उसे खेलने नहीं दिया जाएगा।

जिला फुटबाल संघ के सचिव मोइन खान ने बताया कि 10 अप्रैल से पहले जिले के सभी फुटबाल खिलाड़ी अपना ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। बताया कि ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने खिलाड़ियों का पंजीकरण अनिवार्य कर दिया है। मान्यता प्राप्त फुटबॉल प्रतियोगिताओं में उन्हीं खिलाडि़यों को शामिल किया जाएगा, जिनका पंजीकरण हुआ हो। बताया कि पहले ऑनलाइन पंजीकरण की तिथि 31 मार्च तय की गई थी। लेकिन परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए पंजीकरण की तिथि बढ़ाई गई है। पंजीकरण स्पो‌र्ट्स स्टेडियम की वेबसाइट पर किया जाना है। पंजीकरण के बाद खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया का कार्य शुरू किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी